Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

DRDO के कर्मचारी ने लीक की ब्रह्मोस की खुफिया जानकारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Published

on

सुरक्षा एजेंसियों ने सोमवार को रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) के कर्मचारी निशांत अग्रवाल को दुश्मन देश को सीक्रेट जानकारी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उसे नागपुर स्थित ब्रह्मोस ऐरोस्पेस सेंटर से ऑफिशल सीक्रेट ऐक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है।

निशांत अग्रवाल पर आरोप है कि उसने खुफिया जानकारी को पाकिस्तान के साथ-साथ अमेरिका को भी शेयर किया है। एक टीम ने उन्हें रविवार रात ट्रैक किया और सोमवार को छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम सुबह 5:30 बजे इमारत में पहुंची और शाम 5 बजे तक वहां रुकी।

निशांत नागपुर में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) में 4 साल से काम कर रहा था। आरोपी के पास भारत की अति महत्वपूर्ण ‘ब्रह्मोस’ मिसाइल से जुड़ी सीक्रेट जानकारियों की पहुंच थी।

ऐसी खबर है कि इस इंजीनियर से पहले एटीएस ने कानपुर से एक महिला को भी गिरफ्तार किया. हालांकि, इस महिला के पास कुछ नहीं मिला था। कानपुर की महिला का आरोपी इंजीनियर से कोई कनेक्शन है या नहीं, इस बारे में पता लगाया जा रहा है।

यूपी एटीएस के आईजी असीम अरुण ने बताया, ‘उसके निजी कंप्यूटर में कई संदिग्ध चीजें मिली हैं। हमें उसके खिलाफ सबूत मिला है कि वह फेसबुक पर पाकिस्तान से जुड़ी कुछ आईडी के संपर्क में है।’

Image CopyRight : Google

अन्तर्राष्ट्रीय

नदी में नहाने गई थी लड़की, शरीर में घुस गया दिमाग खाने वाला कीड़ा, और फिर….

Published

on

नई दिल्ली। अमेरिका के टेक्सास में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 10 साल की लड़की के शरीर में स्विमिंग के दौरान एक ऐसा किड़ा घुस गया जो वह दिमाग खाता है।

दिमाग में कीड़ा घुस जाने की वजह से लड़की अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है। पीड़िता का नाम लिली एवंत है।

साभार फेसबुक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लिली स्विमिंग के लिए ब्रेजोस नाम की नदी में  गई हुई थी तभी ये हादसा हो गया। तबीयत बिगड़ने के बाद उसे मेडिकल कोमा में रखा गया है।

ऐसा माना जा रहा है कि लड़की रेयर Naegleria fowleri कीड़े से संक्रमित हो गई। यह एक ऐसा कीड़ा होता है जो दिमाग में टिश्यू को बर्बाद करने लगता है। नाक से शरीर में अंदर जाने पर यह खतरनाक हो जाता है।

एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि उस दिन नदी में 40 लोग स्विमिंग कर रहे थे लेकिन सिर्फ लिली ही खतरनाक बैक्टिरिया से संक्रमित हुई।

लिली के पिता जॉन क्रॉसन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही लड़की रिकवर कर लेगी। वह एक फाइटर है और काफी मजबूत भी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending