Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

करियर

भारतीय सेना में निकली बंपर वैकेंसी, जल्दी करें अप्लाई

Published

on

भारतीय सेना

Loading

नई दिल्ली। अगर आपका भी सपना भारतीय सेना को ज्वाइन कर देश की सेवा करना है तो आपके लिए खुशखबरी है। भारतीय सेना में जूनियर कमीशन अधिकारी (धार्मिक शिक्षक) के 96 पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 25 साल और अधिकतम आयु 34 साल रखी गई है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 3 नवंबर है। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in  पर क्लिक करें।

INDIAN ARMY: सेना में भर्ती

कुल पद: 96

पद का विवरण: जूनियर कमीशन अधिकारी मिक शिक्षक)।

शैक्षणिक योग्यता: पदानुसार निर्धारित।

आयु सीमा:उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 25 वर्ष तथा अधिकतम आयु 34 वर्ष है।आयु की गणना 01 अक्टूबर, 2019 के आधार पर की जाएगी।

वेबसाइट:  www.joinindianarmy.nic.in

आवेदन प्रक्रिया:संबंधित वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें। आगामी चयन प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन के प्रिंटआउट को सुरक्षित रख लें।

चयन प्रक्रिया:उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और एसएसबी साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 03 नवंबर 2018

करियर

केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन

Published

on

Loading

नई दिल्ली। केंद्रीय विद्यालय संगठन ने शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। अगर आप भी अपने बच्चा का पहली से लेकर 12वीं तक किसी भी क्लास में एडमिशन कराना चाहते हैं तो प्रवेश के लिए पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा कर लें। केवीएस ने हाल ही में कक्षा 1 प्रवेश 2024 के लिए आवेदन करने के लिए विशेष रूप से एक नया पोर्टल लॉन्य किया है। जिसपर जाकर आप रजिस्ट्रेशन पूरा कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए केवीएस के पॉर्टल kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर विजिट करें। यहां से आप अपने बच्चे का आवेदन पत्र भरकर जमा कर सकते हैं।

केंद्रीय विद्यालय में कक्षा 1 के लिए आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल 2024 रखी गई है जबकि कक्षा 2 और उससे ऊपर की कक्षाओं में प्रवेश के लिए 10 अप्रैल 2024 तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। वहीं कक्षा 11 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 10वीं का रिजल्ट आने के 10 दिन बाद शुरू होगी। वहीं केवीएस कक्षा 1 की पहली चयन सूची 19 अप्रैल को जारी की जाएगी।

अगर सीटें खाली रहीं तो दूसरी सूची 29 अप्रैल को जारी की जाएगी। बता दें कि केवीएस ने फरवरी तक सभी नए खुले केंद्रीय विद्यालयों को कक्षा 1 में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन ओएलए पोर्टल के माध्यम करने के निर्देश दिए थे जबकि अन्य कक्षाओं के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करने के निर्देश दिए थे।

अगर आप भी अपने बच्चे का प्रवेश केंद्रीय विद्यालय में कराना चाहते हैं तो रजिस्ट्रेशन के लिए आपके पास कुछ जरूरी दस्तावेज होना आवश्यक है. इसमें भारतीय सिम कार्ड के साथ एक वैध मोबाइल नंबर होना अनिवार्य है। इसके साथ ही एक वैध ईमेल आईडी, बच्चे की एक डिजिटल तस्वीर या स्कैन की गई फोटो, जिसका आकार 256KB होना चाहिए। फोटो JPEG फॉर्मेट में होना जरूरी है. इसका अधिकतम फाइल आकार 256KB की JPEG या PDF प्रारूप में बच्चे के जन्म प्रमाण पत्र की स्कैन की गई एक प्रति भी जरूरी है. इसके अलावा ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र, माता-पिता का पूरा विवरण होना आवश्यक है।

Continue Reading

Trending