Connect with us

मुख्य समाचार

महागठबंधन बनने से पहले ही टूटा, मायावती के बाद अब अखिलेश ने दिया कांग्रेस को झटका!

Published

on

अखिलेश

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश चुनाव की तारीख के एलान के बाद सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने महागठबंधन को तगड़ा झटका दे दिया। अखिलेश ने शनिवार को एलान किया मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी। आपको बता दें कि हाल ही में मायावती ने भी मध्य प्रदेश चुनाव में कांग्रेस से नाता तोड़ लिया था।

अखिलेश ने देश की सबसे पुरानी पार्टी के लिए कहा कि कांग्रेस ने बहुत इंतजार कराया है, लेकिन अब और इंतजार नहीं कर सकते। अखिलेश ने यह फैसला विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लिया है। लोकसभा चुनाव के लिए फिलहाल उन्होंने गठबंधन के बारे में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

गौरतलब है कि पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के तारीखों के एलान के पहले ही मायावती भी कांग्रेस को दोहरा झटका दे चुकी हैं। मायावती ने इससे पहले छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से गठबंधन तोड़ा इसके बाद मध्य प्रदेश में भी मन मुताबिक सीट न मिलने से नाराज होकर बनने जा रहे महागठबंधन की संभावनाओं को खत्म कर दिया।

प्रादेशिक

13वीं राष्ट्रीय कुंग फू प्रतियोगिता में यूपी बना चैंपियन, जीते 83 पदक

Published

on

13वीं राष्ट्रीय कुंग फू प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने 46 स्वर्ण, 19 रजत व 21 कान्स्य समेत कुल 83 पदक जीत कर पहला स्थान प्राप्त किया। जबकि तमिलनाडु की टीम 15 स्वर्ण 6 रजत व 3 कान्स्य कुल 24 पदक जीत कर दूसरा स्थान प्राप्त किया। लखनऊ के मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम ने विजेता खिलाड़ियों को पुरुस्कार वितरण किया।

यह जानकारी भारतीय कुंग फू संघ की महासचिव मंजू त्रिपाठी ने दी। उन्होंने बताया कि 13वी राष्ट्रीय कुंग फू प्रतियोगिता के समापन समारोह के अवसर पर आज लखनऊ के मंडल आयुक्त मुकेश मेश्राम आईएएस के द्वारा प्रतियोगिता के प्रतिभागी खिलाड़ियों का पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न हुआ। उन्होंने इस अवसर पर विजेता खिलाड़ियों को पदक एवं प्रमाण पत्र का वितरण किया।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के अजय कुमार को प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया वहीं पर उत्तर प्रदेश की लखनऊ की खिलाड़ी कुमारी संस्कृति त्रिपाठी को प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी घोषित किया गया। प्रतियोगिता का चैंपियन अवार्ड घोषित किया गया आकाश आनंद को और इस प्रकार से इस प्रतियोगिता के तीनों प्रतिष्ठित पुरस्कार उत्तर प्रदेश को प्राप्त हुए| इस प्रतियोगिता में 8 स्वर्ण 11 रजत व 8 कांस्य सहित कुल 27 पदक लेकर तीसरे स्थान पर महाराष्ट्र की टीम रही| तमिलनाडु की टीम 15 स्वर्ण 6 रजत व 3 कांस्य सहित कुल 24 पदक ले कर दूसरे स्थान पर और 46 स्वर्ण 19 रजत व 21 कांस्य सहित कुल 83 पदक लेकर पहले स्थान पर उत्तर प्रदेश की टीम रही।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending