Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

समाज के अभावग्रस्त लोगों की उम्मीद बना लखनऊ के कल्याणपुर का Eurokids स्कूल

Published

on

लखनऊ 

Loading

लखनऊ के कल्याणपुर में स्थित Eurokids स्कूल ने पांच अक्टूबर 2018 को आयोजित हुए “DaanUtsav” अभियान का हिस्सा बनकर स्कूल के शिक्षकों, केंद्र प्रमुख, प्रबंधन और छात्रों के अभिवावकों की मदद से Shri Ram Audhyogic Anathalaya , Sector I, Aliganj, Lucknow के बच्चों व लोगों की ज़रूरतों को पूरा किया।

स्कूल ने अनाथालय में 20 किलोग्राम चावल, 35 किलो गेहूं का आटा, 12 किलोग्राम दालें, रिफाइंड अॉयल, बिस्कुट, चॉकलेट और FMCG उत्पादों को बड़ी संख्या वितरित किया गया। इसके साथ ही विद्यालय की ओर से अनाथालय में रहने वाले लोगों की इच्छाएं जैसे कि केंद्र पर साल भर के लिए टीवी रिचार्ज, गुड़िया, कलाई पर बांधने वाली घड़ियां और एक साइकिल को पूरा किया गया।

Eurokids स्कूल लखनऊ में दो अक्टूबर से आठ अक्टूबर तक चल रहे ‘दान उत्सव’ अभियान ( festival of giving ) की हिस्सा बना है। दान उत्सव हर वर्ष अक्टूबर के महीने में पहले सप्ताह में आयोजित किया जाता है। यह आयोजन वर्ष 2009 में भारत भर में गैर सरकारी संगठनों, निगमों, शिक्षाविदों, कलाकारों और स्वयंसेवकों के एक समूह ने शुरू किया था।

दान उत्सव में लोग समाज में रह रहे गरीब वर्ग के लोगों की मदद के लिए उनकी ज़रूरतों को पूरा करने के साथ साथ उनकी आर्थिक मदद भी करते हैं। यह अभियान पूरी तरह से स्वयंसेवकों की ओर से संचालित किया जाता है। Eurokids स्कूल भी ये अभियान ( Festival of giving) एक अक्टूबर से छ: अक्टूबर तक माना रहा है।

उत्तर प्रदेश

लोकसभा चुनाव: यूपी में 9 बजे तक 12.66 फीसदी वोटिंग

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में नौ बजे तक 12.66 प्रतिशत मतदान हो चुका है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, सुबह नौ बजे तक सहारनपुर में 16.49, कैराना में 12.45, मुजफ्फरनगर में 11.31, बिजनौर में 12.37, नगीना में 13.91, मुरादाबाद में 10.89, रामपुर में 10.66 और पीलीभीत में 13.36 प्रतिशत मतदान हुआ है। सभी आठ सीटों पर नौ बजे तक कुल 12.66 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

पहले चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में भाजपा के जितिन प्रसाद पीलीभीत से, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान मुजफ्फरनगर से और आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद नगीना से चुनावी मैदान में हैं।

इन सीटों पर सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बीच त्रिकोणीय चुनावी मुकाबला होने की उम्मीद है। इस चुनाव में भाजपा ने राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) से हाथ मिलाया है। सपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है, जबकि बसपा ने अकेले चुनावी मैदान में है।

 

Continue Reading

Trending