Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ठेले पर सब्जी बेचने वाला पलभर में बन गया अरबपति, खाते में आए 225 करोड़ रुपए!

Published

on

ठेले पर सब्जी बेचने वाला पलभर में बन गया अरबपति

Loading

नई दिल्ली। एक रेहड़ी पटरी वाला अपने परिवार का पेट पालने के लिए छोटा-मोटा कारोबार करता है। रोज की कमाई पर ही उसका पूरा परिवार निर्भर रहता है। लेकिन क्या होगा जब किसी रेहड़ी पटरी वाले को पता चले कि उसके बैंक खाते में करोड़ों नहीं बल्कि अरबों रुपए जमा हैं? कहानी थोड़ी फिल्मी लगती है लेकिन बात सौ फीसदी सही है।

मामला पड़ोसी देश पाकिस्तान का है। पाकिस्तान में एक गरीब रेहड़ी पटरी वाले के बैंक खाते में 2.25 अरब रुपये की भारी भरकम रकम का पता चलने के बाद अब वह जांच एजेंसियों के निशाने पर आ गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह जमा राशि पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी से जुड़े कई अरब रुपये के धन शोधन घोटाला से जुड़ी थी। शख्स का नाम अबदुल कादिर है और वह कराची के ओरंगी शहर का रहने वाला है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कादिर को इस धनराशि के बारे में तब पता चला जब संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) से उसे एक चिट्ठी मिली। उसने मीडिया को बताया, ‘‘मेरे भाई ने मुझे बताया कि जांच एजेंसी से मेरे नाम पर एक चिट्ठी आयी है और इसके लिये मुझे तलब किया गया है।’’

कादिर ने कहा, ‘‘मैं दुनिया का नंबर एक बदकिस्मत इंसान हूं। जैसा कि उन्होंने मुझे बताया कि मेरे खाते में अरबों रुपये हैं, लेकिन मैं कम से कम अपने रहन-सहन में थोड़े से भी सुधार के लिये इसमें से एक पाई भी खर्च नहीं कर सकता।’’

रिपोर्ट के अनुसार एफआईए से जुड़े सूत्रों ने खुलासा किया कि कादिर के बैंक खाते में 2.25 अरब रुपये की भारी भरकम रकम का पता चला है जो पीपीपी के सह अध्यक्ष जरदारी और उनकी बहन फरयाल तालपुर की संलिप्तता वाले धन शोधन घोटाले से संबंधित है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending