Connect with us

नेशनल

भेल तेलंगाना में स्थापित करेगी बिजली संयंत्र

Published

on

नई-दिल्ली,सरकारी,टीएसजीईएनसीओ,इलेक्ट्रिकल्स-लिमिटेड,तेलंगाना,इंजीनियरिंग,विनिर्माण,आपूर्ति,निर्माण,स्थापना,बिजली

नई दिल्ली | सरकारी कंपनी भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) ने सोमवार को कहा कि वह तेलंगाना में तेलंगाना राज्य बिजली उत्पादन निगम लिमिटेड (टीएसजीईएनसीओ) के लिए 5,000 करोड़ रुपये की लागत से 270 मेगावाट की चार इकाइयों की स्थापना करेगी। इकाइयों की स्थापना राज्य के खम्माम जिले के मनुगुरु में की जाएगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “परियोजना के 24 महीने में पूरा करने का लक्ष्य है और तेज मंजूरी तथा कार्यसंपादन के लिए टीएसजीईएनसीओ तथा भेल अपने-अपने दलों का गठन कर रही हैं।” कंपनी ने बताया कि गत वर्ष दिसंबर में तेलंगाना की सरकारी कंपनी ने भेल को राज्य के कोठागुडेम में तेलंगाना का पहला सुपर क्रिटिकल ताप बिजली संयंत्र (800 मेगावाट) स्थापित करने का ठेका दिया था। कंपनी ने कहा, “टीएसजीईएनसीको ने भेल के साथ राज्य में कुल 6,000 मेगावाट क्षमता के नए ताप बिजली संयंत्रों की स्थापना के लिए एक एमओयू पर भी हस्ताक्षर किया है। इन सभी संयंत्रों के अगले तीन साल में चालू हो जाने की उम्मीद है।” 270 मेगावाट की चार नई परियोजनाओं में भेल डिजाइन, इंजीनियरिंग, विनिर्माण, आपूर्ति, निर्माण, स्थापना, परीक्षण और बिजली उत्पादन चालू करने जैसे कार्यो के लिए जिम्मेदार होगी।

नेशनल

होम क्वारनटीन हुए केंद्रीय मंत्री व सांसद प्रताप सारंगी, कोरोना पॉज़िटिव विधायक के साथ किए थे मंच साझा

Published

on

By

केंद्रीय मंत्री व सांसद प्रताप सारंगी क्वारनटीन में चले गए हैं। प्रताप सारंगी ने बालासोर से बीजेपी विधायक सुकांत कुमार नायक के साथ दो बार मंच पर आए थे। हाल में विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, ऐसे में उन्होंने अपनेआप को क्वारनटीन कर लिया है।

केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने खुद को दिल्ली आवास में अपने को क्वारनटीन कर लिया है। सोमवार रात को एक के बाद कई ट्वीट किए। उन्होंने कहा कि वह चुस्त और तंदुरुस्त हैं।

Dhoni के जन्मदिन पर देखिए उनकी कुछ शानदार पारियां, दूसरी पारी कर देगी खुश

केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा कि नीलगिरी विधायक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद मैंने अपने आपको दिल्ली आवास पर होम क्वारनटीन कर लिया है। मैं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की गाइडलाइन का पालन कर रहा हूं। नीलगिरी विधायक सुकांत कुमार नायक सोमवार को कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

#pratapsarangi #Homequarantine #delhi #Nationalnews

Continue Reading

Trending