Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

20 साल का हुआ Google, देखिए यादों का शानदार Doodle

Published

on

गुरुवार को गूगल अपना 20वां जन्मदिन मना रहा है और इस मौके को यादगार बनाने के लिए गूगल ने एक खास तरह का डूडल बनाया है। डूडल का यह वीडियो 1:37 सेकंड हैं। इस वीडियो के जरिए गूगल ने पिछले 20 सालों की पुरानी लेकिन दिलचस्प यादों को शेयर किया है।

साभार – Google

1998 में अमेरिका की स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी के दो पीएचडी स्टूडेंट्स Larry Page और Sergey Brin ने एक नए सर्च इंजन को लॉन्च किया था। इस सर्च इंजन का मकसद दुनिया की सभी जानकारियों को लोगों तक पहुंचाना था।

साभार – Google

वीडियों में छुट्टियां से लेकर त्योहारों, लोगों की उपलब्धियों, खानपान और भाषाओं से लेकर तमाम तरह की चीजें दर्शाई गई हैं, जो इन सालों में गूगल पर खोजी गईं। बीते कई वर्षो में गूगल में बहुत बदलाव आया है। यह 190 से अधिक देशों में 150 से अधिक भाषाओं में सेवाएं दे रहा है।

देखें वीडियो –

साभार – Google

अन्तर्राष्ट्रीय

सूडान में हुए धमाके में 18 भारतीयों की मौत, विदेश मंत्रालय ने की पुष्टि

Published

on

नई दिल्ली। सूडान में हुए एक बम धमाके में 23 लोगों की मौत हो गई जिसमें 18 भारतीयों हैं। इसकी पुष्टि खुद विदेश मंत्रालय द्वारा की गई है।

बुधवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस घटना की पुष्टि की। विदेश मंत्री ने कहा कि मुझे अभी सलूमी स्थित एक फैक्ट्री में विस्फोट की जानकारी मिली है।

इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है, वहीं कई अन्य गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। इस धामाके में कुल 23 लोगों की मौत हुई है, वहीं 130 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हादसे की वजह एक एलपीजी सिलेंडर में ब्लास्ट है। भारतीय मिशन ने इस बात की जानकारी दी है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending