Connect with us

करियर

रेलवे ग्रुप डी के परीक्षार्थियों के लिए बुरी खबर, बोर्ड ने परीक्षा की स्थगित!

Published

on

रेलवे ग्रुप डी

नई दिल्ली। रेलवे ग्रुप डी के परीक्षार्थियों के लिए बुरी खबर आई है। रेलवे भर्ती बोर्ड भोपाल ने शहर में 25 सितंबर को हुई परीक्षा को स्थगित कर दिया है। हालांकि परीक्षा को स्थगित करने के पीछे का कारण अभी नहीं पता चल सका है। रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर इसकी जानकारी देते हुए कहा गया है कि परीक्षा की नई तरीख का एलान जल्द ही किया जाएगा।

www.rrbbpl.nic.in पर जारी नोटिस में कहा गया है – ‘ केंद्रीयकृत रोजगार सूचना संख्या 02/2018 के लेवल-1 पदों के लिए दिनांक 25 सितंबर 2018 को केवल भोपाल शहर के विभिन्न केंद्रों में होने वाली परीक्षा (सीबीटी) स्थगित की गई है। यह सूचना उम्मीदवारों को एसएमएस द्वारा भेजी जा चुकी है। यह परीक्षा (सीबीटी) दिनांक 16 अक्टूबर, 2018 के बाद आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को परीक्षा (सीबीटी) की नई तिथि SMS द्वारा जल्द उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर सूचित की जाएगी।’

करियर

12वीं पास छात्रों के लिए सुनहरा मौका, सरकारी नौकरी के लिए तुरंत करें आवेदन

Published

on

भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय के अधीन जिला ग्रामीण विकास अभिकरण ने जयपुर (राजस्थान) और ओडिशा के संबलपुर जिलों में ग्राम रोजगार सेवक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।

आवेदन प्रक्रिया 19 जून 2020 से शुरु हो चुकी है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जुलाई 2020 है।

संस्था का नाम– जिला ग्रामीण विकास अभिकरण (DRD) ग्रामीण विकास मंत्रालय

पद नाम– ग्राम रोजगार सेवक (GRS)

स्थान- जयपुर (राजस्थान) संबलपुर (ओडिशा)

शैक्षिक योग्यता– इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी भी विषय में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से 12वीं पास होना अनिवार्य है.

आयु सीमा– उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 40 साल के होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क– इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए किसी वर्ग के उम्मीदवार को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 118 है.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि– 19 जून 2020

आवेदन करने की आखिरी तारीख– 15 जून 2020

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन बारहवीं के प्राप्तांकों के आधार पर किया जाएगा.

कैसे करें आवेदन– इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें. उसके बाद वहां दिए गए आवेदन पत्र को डाउनलोड कर प्रिंट निकालें. इस प्रिंट आउट फॉर्म को भरकर निर्धारित परे पर डाक द्वारा भेजें.

Continue Reading

Trending