Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

जीत नहीं सके पर गर्व से हमारा सिर ऊंचा : मैक्लम

Published

on

New Zealand in-world cup

Loading

मेलबर्न। मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर रविवार को हुए आईसीसी विश्व कप-2015 के फाइनल मुकाबले में आस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान ब्रेंडन मैक्लम ने रविवार को कहा कि उन्हें खिताब न जीत पाने का कोई मलाल नहीं है, क्योंकि टूर्नामेंट में हमने जैसे प्रदर्शन किया उससे हम सर ऊंचा करके यहां से जा रहे हैं। आस्ट्रेलिया ने एमसीजी पर हुए फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को 101 गेंद शेष रहते सात विकेट से हराकर पांचवीं बार खिताब पर कब्जा जमाया।

न्यूजीलैंड से मिले 184 रनों के मामूली लक्ष्य के जवाब में आस्ट्रेलिया ने करियर का आखिरी एकदिवसीय खेल रहे कप्तान माइकल क्लार्क (74), डेविड वार्नर (45) और स्टीवन स्मिथ (नाबाद 56) की बदौलत 33.1 ओवरों में 186 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। मैच के बाद मैक्लम ने कहा कि यह टूर्नामेंट हमारे लिए शानदार रहा और हमने कुछ नायाब क्रिकेट खेला। फाइनल में हमारा मुकाबला आस्ट्रेलिया जैसी धुरंधर टीम से था और आस्ट्रेलिया अपना स्टैंडर्ड बनाए रखने में सफल रहा। क्लार्क ने शानदार पारी के साथ एकदिवसीय क्रिकेट से विदा ली और वे जीत के हकदार थे।

न्यूजीलैंड विश्व कप के इतिहास में पहली बार फाइनल में पहुंचने में सफल रही थी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम 45 ओवरों में 183 रनों पर ढेर हो गई। ग्रांट इलियट (83) उनके सर्वोच्च स्कोरर रहे। मैक्लम ने कहा, “तीन विकेट पर 150 रन बनाकर एक समय हम अच्छी स्थिति में थे और 180 के आस-पास स्कोर करने के बावजूद हमें उम्मीद थी कि हम वापसी करने में कामयाब होंगे। एक क्रिकेट खिलाड़ी से आप यही उम्मीद कर सकते हैं।” मैक्लम ने इस विश्व कप को अपने जीवन का सबसे अहम क्षण बताया और कहा, “हमने खुले दिल, दिमाग से यह टूर्नामेंट खेला और हमें टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन पर गर्व है।”

Continue Reading

खेल-कूद

पंजाब किंग्स के खिलाफ स्लो ओवर रेट के चलते हार्दिक पांड्या पर लगा 12 लाख का जुर्माना

Published

on

Loading

मुल्लांपुर। आईपीएल 17 के 33वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 9 रनों से हरा दिया है। इस रोमांचक मैच में 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की पूरी टीम 19.1 ओवर में 183 पर सिमट गई। वहीं, पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट के चलते मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल ने यह जानकारी गुरुवार को दी।

बीसीसीआई ने एक बयान में इसकी पुष्टि की है। जिसमें बताया गया है कि इस सीजन में टीम मुंबई की यह पहली गलती थी, इसलिए आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के अनुसार सबसे न्यूनतम दंड दिया गया है।

बात अगर मैच की करें तो 193 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब के लिए आशुतोष शर्मा ने 25 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए और मुंबई ने 9 रन से यह मुकाबला अपने नाम किया। एमआई वर्तमान में सात मैचों में तीन जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है।

Continue Reading

Trending