Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

पार्टनर को डेट पर जाने से पहले जान लें ये बातें, हर पल बन जाएगा यादगार

Published

on

Loading

आजकल डेट पर जाना काफी कॉमन हो गया है। डेट की कोई उम्र सीमा नहीं होती। डेट दो लोगों और दो दिलों का मेल माना जाता है। प्यार करने वाले इसलिए डेट पर जाते है ताकि वह एक-दूसरे को बेहतर तरीके समझ और जान सके। ऐसे में पार्टनर को इंप्रेस और डेट को परफेक्ट बनाने के लिए हर कोई नए-नए प्लान्स बनाता हैं, लेकिन कई बार ये प्लान्स भी फेल हो जाते हैं। लेकिन हम जो आपको बताने जा रहे हैं उन बातों को ध्यान में रखकर आप अपने डेट को बना सकते हैं सबसे रोमांटिक और यादगार

खुद को अच्छे से तैयार करें – हर लड़की की यही चाहती है कि उसका पार्टनर हैंडसम हो। साफ कपड़ा, साफ जूता, बाल ज्यादा लंबे नहीं, बालों में जेल लगाए और परफ्यूम लगाना ना भूले।

पसंद- नापसंद का रखें ख्याल – अपनी डेट को परफेक्ट बनाने के लिए आपको अपने पार्टनर के बारे में कुछ खास बातों का मालूम होना जरूरी है, जैसे उसे क्या पसंद है, क्या नापसंद है, किस चीज से वह सबसे अधिक खुश होती है, उसकी हॉबीज क्या है।

गुलाब लेकर जाएं – आप अपने पार्टनर को डेट पर लेकर जा रहे हैं ऐसे में थोड़े रोमांटिक बनिए और गुलाब साथ लेकर ज़रूर जाइए। इससे आपकी गर्लफ्रेंड पर आपका बहुत अच्छा इंप्रेशन बनेगा।

डेटिंग की जगह का रखें खास ख्याल – डेटिंग के लिए ऐसी जगह होनी चाहिए जहां आपका साथी सहज महसूस करें। यानी बहुत ज्यादा भीड़-भाड़  वाली जगह भी नहीं हो और न ही एकदम शांत जगह।

समय का ख्याल रखें – यह बहुत ज़रूरी है कि आप लड़की को डेट पर बुलाकर उसको ज़रा भी इंतज़ार ना कराए। आप कोशिश करें कि डेटिंग टाइम से दस मिनट पहले पहुंच जाए।

बात कहने का पूरा मौका दें – रोमांटिक डेट के समय अपने पार्टनर को अपनी बात कहने का मौका दें और उसका जवाब भी उसी सहजता से दें। बातचीत के दौरान ये ध्यान रखें कि  आप अपने पार्टनर से इस तरह बात करें कि किसी तीसरे को कुछ सुनाई न दें।

तारीफ कुछ हद तक ही करें – यूं तो तारीफ हर लड़की को पसंद होती है लेकिन ध्यान रखें कि आप डेट पर ही लड़की की इतनी तारीफ करना ना शुरु कर दें कि लड़की आपको चापलुस समझने लगे।

सरप्राइज़ गिफ्ट दें – डेटिंग पर जाते समय न सिर्फ स्मार्ट और स्टाइलिश बनकर जाएं बल्कि अपने पार्टनर के लिए कुछ न कुछ तोहफा भी साथ लेकर जाएं और पार्टनर को इंतजार कराने से बेहतर होगा आप खुद जल्दी पहुंचकर अपने पार्टनर का इंतजार करें।

 

 

ऑफ़बीट

Click Here क्या है? एक्स पर खूब हो रहा ट्रेंड, जनता से लेकर नेता भी हुए दीवाने

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर आप एक्स (पूर्व में ट्विटर) का इस्तेमाल करते हैं तो आपने गौर किया होगा कि शनिवार शाम से यहां एक अजीब सी चीज ट्रेंड कर रही है। दरअसल शनिवार शाम से एक्स पर हजारों की संख्या में ऐसे पोस्ट की भरमार हो गई है जिसमें एक सफेद पेज पर ब्लैक कलर में बोल्ड में ‘यहां क्लिक करें (Click Here)’ लिखा हुआ है। इस टेक्स्ट के साथ ही नीचे की तरफ एक तीर का निशान बना हुआ है। कई एक्स यूजर्स को ये नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर ये ट्रेंड क्या है और लोग क्यों एक सफेद रंग की तस्वीर में काले रंग से ‘क्लिक हेयर’ लिखकर फोटो शेयर कर रहे हैं।

जैसे ही कोई यूजर ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करता है, तो एक मैसेज ओपन हो जाता है। ये एक हिडन यानी छिपा हुआ मैसेज है, जो सिर्फ ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करने पर ही दिखाई देता है। अगर कोई इस पर क्लिक नहीं करता है, तो किसी भी तरह का मैसेज दिखाई नहीं पड़ता है। आपको बता दें कि एक्स यानी ट्विटर की तरफ से ALT टेक्स्ट फीचर को 2016 में लॉन्च किया गया था। तब ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि हम कंटेंट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इस फीचर को ला रहे हैं।

एक्स पर यूजर्स को कैप्शन में टेक्स्ट लिखने का ऑप्शन तो मिलता ही है, लेकिन ये ऑल्ट टेक्स्ट फीचर शेयर की जाने वाली तस्वीर की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का ऑप्शन मुहैया कराता है। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के जरिए यूजर एक हजार शब्दों तक अपने मैसेज लिख सकता है। एक्स का कहना है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा उनको होगा, जो कम या बिल्कुल भी नहीं देख पाते हैं। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के कम स्पीड में भी मैसेज पढ़ा जा सकता है।

ऑल्ट टेक्स्ट कैसे करें यूज?

एक्स पर तस्वीर पोस्ट करते वक्त यूजर को +ALT का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद मैसेज लिखने का ऑप्शन आता है। यहां यूजर जो मैसेज लिखना चाहे, उसे लिख सकता है। मैसेज सीधे तौर पर तस्वीर के साथ एड हो जाएगा। जैसे ही यूजर इस तस्वीर को पोस्ट करता है, वैसे ही ये मैसेज सभी के लिए अवेलेबल हो जाता है। अगर किसी को इस मैसेज को पढ़ना है, तो बस उसे ALT पर क्लिक करना है। ये फीचर सभी डिवाइस पर काम करता है। आम जनता के साथ साथ अब राजनीतिक दल भी इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्लिक हियर पोस्ट किया। बीजेपी ने ऑल्ट टेक्स में लिखा ‘फिर एक बार मोदी सरकार’

Continue Reading

Trending