Connect with us

मुख्य समाचार

बीएसएफ ने 2 पाकिस्तानी तस्करों को ढेर किया

Published

on

BSF

चंडीगढ़। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब से लगी भारत-पाक सीमा पर दो पाकिस्तानी तस्करों को मार गिराया है। तस्करों के पास से 12 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुआ, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 50 करोड़ रुपये आंकी गई है। यह जानकारी रविवार को एक अधिकारी ने दी।

बीएसएफ ने अमृतसर सेक्टर में घटनास्थल की तलाशी के दौरान एक एके-47 राइफल, कारतूस और 31 चक्र गोलियां बरामद की है। हेरोइन 12 पैकेटों में भरा हुआ है, जिसे यहां से 285 किलोमीटर दूर सेक्टर में बीएसएफ के रतन खुर्द चौकी के नजदीक पाया गया। बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि जवानों ने रविवार रात चौकी के नजदीक संदिग्ध गतिविधियां देखीं।

उन्होंने बताया कि तस्कर प्लास्टिक की पाइप के जरिए भारत की तरफ हेरोइन भेज रहे थे। जवानों ने उन पर हमला किया और उन्होंने जवाब में जवानों पर गोलीबारी की, फिर जवानों ने भी उन पर गोलियां चलाईं। इस घटना को मिला कर बीएसएफ ने इस साल अब तक पंजाब सेक्टर से 123 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है, जिसकी कीमत 615 करोड़ रुपये है। इनमें से 64 किलोग्राम हेरोइन अकेले अमृतसर सेक्टर से बरामद हुआ है। पंजाब सेक्टर से पिछले साल 361 किलोग्राम हेराइन बरामद किया गया था।

उत्तराखंड

दून पब्लिक स्कूल की 25वीं वर्षगांठ पर सीएम त्रिवेंद्र ने कही ये बड़ी बात

Published

on

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को भानियावाला, देहरादून में दून पब्लिक स्कूल की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित समारोह का दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया।

मुख्यमंत्री ने समस्त विद्यालय परिवार को विद्यालय की 25 वीं वर्षगांठ के अवसर पर बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि कोई भी विद्यालय तब तक एक अच्छा विद्यालय नहीं होता जब तक उसमें अच्छे शिक्षक ना हो।

क्योंकि सभी अच्छे संसाधनों के होते हुए भी बिना शिक्षक के वह विद्यालय पूर्ण नहीं होता और एक अच्छा शिक्षक सभी संसाधनों की कमी को पूर्ण कर सकता है।

उन्होंने कहा कि अगर शिक्षा संस्कारपूर्ण नहीं है, तो व्यर्थ है। बिना संस्कार के शिक्षा अधूरी है और जो व्यक्ति अपने समाज, राज्य व देश के विषय में नहीं सोचता वह शिक्षित नहीं है।

मुख्यमंत्री ने सभी विद्यार्थियों एवं विद्यालय परिवार को विद्यालय के 25 सफलतम वर्ष पूर्ण करने के लिए बधाई व शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने विद्यालय के टाॅपर बच्चों को सम्मानित भी किया।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending