Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

यहां के लोग सितंबर में मना रहे हैं क्रिसमस, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

Published

on

Loading

क्रिसमस डे 25 दिसंबर को बड़ी धूमधाम मनाया जाता हैं। लेकिन अमरीका के सिनसिनाटी शहर के पास एक छोटे से कस्बे में तीन माह के पहले ही इस उत्सव की तैयारियां चल रही हैं। यहां के लोगों ने अपने घरों को सजा लिया है। सजावटी समानों से आसपास के क्षेत्र को भी चमका दिया गया है। दरअसल, इसके पीछे 2 साल के एक बच्चे को खुशी देने के लिए हो रहा है।

आपको बता दें दो साल का मासूम ब्रॉडी ऐलन। वह ब्रेन कैंसर से जूझ रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक – उसके पास महज एक महीने की जिंदगी शेष है। घरवालों ने बच्चे को खुशी देने के लिए तीन माह पहले की क्रिसमस मनाने का फैसला किया है। इसके लिए परिजनों ने फेसबुक पर पोस्ट डाली थी। 23 सितंबर को एलन के लिए इलाके में क्रिसमस परेड भी निकाली जाएगी।

एलन के पैरंट्स का कहना है, ‘उसकी तबीयत खराब देखकर हम उसे डॉक्टरों के पास ले गए। डॉक्टरों ने हमें बीमारी के बारे में बताया और कहा कि अब वह ज्यादा दिन नहीं बच सकता। हम इस सदमे को झेल पाने के लिए खुद को तैयार नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन चाहते हैं कि बचे हुए दिन उसके साथ यादगार तरीके से खुशी-खुशी बिताएं।’

कस्बे के लोगों ने एलन को क्रिसमस गिफ्ट और कार्ड भी दिया है। एलन के ट्रक ड्राइवर पिता ने बताया कि उसकी बीमारी की जानकारी के बाद से मैं पूरा वक्त उसके साथ रहना चाहता हूं और इसलिए काम पर नहीं जा रहा हूं।

अन्तर्राष्ट्रीय

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में केन्या के रक्षा प्रमुख की मौत, राष्ट्रपति ने दिए जांच के आदेश

Published

on

Loading

नई दिल्ली। केन्या के आर्मी चीफ जनरल फ्रांसिस ओगोला की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है। उनके साथ हेलीकॉप्टर पर सवार 9 और लोगों की भी जान चली गई। केन्या के राष्ट्रपति विलियम रुटो ने घटना के संबंध में जानकारी दी। राष्ट्रपति विलियम रुटो ने कहा कि केन्या के रक्षा प्रमुख और नौ अन्य शीर्ष अधिकारियों की गुरुवार को देश के एक दूरदराज के इलाके में एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो गई।

रुटो ने कहा, ‘मुझे केन्या रक्षा बलों के प्रमुख जनरल फ्रांसिस ओमोंडी ओगोला के निधन की घोषणा करते हुए गहरा दुख हो रहा है। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए एक जांच टीम गठित की गई है और उन्हें एल्गेयो मराकवेट काउंटी में दुर्घटना स्थल पर भेजा गया है।’

रूटो ने बताया कि जनरल ओगोला केन्या के उत्तरी रिफ्ट क्षेत्र में सैनिकों के साथ बैठक करने और वहां पर चल रहे स्कूल नवीकरण का निरीक्षण करने के लिए गुरुवार को नैरोबी से रवाना हुए थे। उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए, केन्या रक्षा बलों के कमांडर-इन-चीफ के रूप में, यह केन्या रक्षा बलों की बिरादरी के लिए एक दुखद क्षण है और यह राष्ट्र के लिए सबसे दुर्भाग्यपूर्ण दिन है। हमारी मातृभूमि ने अपने सबसे बहादुर जनरलों में से एक को खो दिया है।’

राष्ट्रपति ने घोषणा की है कि केन्या में शुक्रवार से तीन दिनों का शोक मनाया जाएगा। केन्या के रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, जनरल ओगोला 1984 में केन्याई रक्षा बलों में शामिल हुए और केन्या वायु सेना में तैनात होने से पहले 1985 में वो दूसरे लेफ्टिनेंट बने थे। राष्ट्रपति के प्रवक्ता हुसैन मोहम्मद के अनुसार, हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बाद केन्याई राष्ट्रपति ने नैरोबी में देश की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की एक तत्काल बैठक बुलाई है।

Continue Reading

Trending