Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

Uttarakhand : भारत और अमेरिका के बीच अब तक का सबसे बड़ा संयुक्त युद्धाभ्यास शुरू

Published

on

देहरादून: उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में भारत और अमेरिका का संयुक्त युद्धाभ्यास शुरू हो गया है। यह युद्धाभ्यास 15 दिनों तक चलेगा।  प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार  रक्षा सहयोग एवं सामरिक संबंधों को और प्रगाढ़ बनाने के लिए भारत और अमेरिका के बीच “संयुक्त युद्ध अभ्यास 2018′  उत्तराखंड राज्य के रानीखेत स्थित चौबटिया क्षेत्र में रविवार से प्रारम्भ हो गया है। पहली बार इस युद्धाभ्यास को डिवीजन हेडक्वार्टर स्तर तक उच्चीकृत किया गया है। इस सैन्य अभ्यास के आरंभ में सबसे पहले भारत और अमेरिका के ध्वजारोहण के साथ दोनों देशों का राष्ट्रगान हुआ।

इस युद्धाभ्यास में भारत और अमेरिका के 350-350 सैनिक युद्ध की आधुनिक उपकरणों का प्रशिक्षण ले रहे हैं।

लगभग दो हफ्ते तक चलने वाले इस युद्धाभ्यास में आतंकवाद सहित विभिन्न चुनौतियों से निपटने की रणनीतियों पर कार्य किया जाएगा। आतंकवाद से निपटने में यह युद्धाभ्यास मील का पत्थर साबित होगा। इस दौरान दोनों देशों के सैनिकों को एक दूसरे के अनुभवों को साझा करने का अवसर भी प्राप्त होगा।

अन्तर्राष्ट्रीय

VIDEO : Nepal PM KP Sharma Oli ने खो दिया मानसिक संतुलन ,नेपाल में ओली के खिलाफ गुस्सा

Published

on

By

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का भी इस मुद्दे पर बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम का जन्म स्थल व प्रकट स्थल अयोध्या धाम है जो कि सरयू के तट पर है और उत्तर प्रदेश (भारत )में है।

माता सीता का जन्म स्थल व प्रकट स्थल नेपाल में है। केशव प्रसाद ने नेपाल के प्रधानमंत्री के बयान को सभी राम भक्तों की भावनाओं को आहत करने वाला बताया है।

 

#kpsharmaoli #nepal #lordram #india

Continue Reading

Trending