Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

करियर

ECIL Recruitment 2018 : नौकरी पाने का मिला अच्छा मौका, जल्दी करें आवेदन

Published

on

Loading

ECIL Recruitment 2018: इलेक्ट्रॉनिक्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ईसीआईएल) ने ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के माध्यम से फिटर, टर्नर, मशीनिस्ट, शीट मेटल वर्कर, इलेक्ट्रिशियन समेत अन्य ट्रेडों 250 खाली पद भरे जाएंगे।

ECIL ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया है कि इन पदों के लिए आवेदन डाक द्वारा प्राप्त किए जाएंगे और इच्छुक उम्मीदवार 28 सितंबर 2018 तक आवेदन भेज सकते हैं। अगर आप भी डाक द्वारा आवेदन करना चाहते हैं तो इन पदों के लिए आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया योग्यता और आयु सीमा के लिए नीचे दी गई जानकारी अवश्य पढ़ें।

ECIL Recruitment 2018 के लिए पदों की संख्या –

विभाग – इलेक्ट्रॉनिक्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड।

पद का नाम – ट्रेड अप्रेंटिस।

कुल पदों की संख्या – 250 पद।

पहले साल वेतन – 7,694 रुपए हर महीना।

दूसरे साल वेतन – 8,655 रुपए हर महीना।

ECIL Recruitment 2018 के लिए चयन प्रक्रिया –

शैक्षणिक योग्यता – उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज और संस्था से आईटीआई का डिप्लोमा किया होना चाहिए।

नियुक्त प्रोसेस – उम्मीदवरों की नियुक्ति आईटीआई के अंको के आधार (मेरिट लिस्ट) पर की जाएगी।

ट्रेनिंग का स्थान – हैदराबाद।

आवेदन फीस – इन पदों के लिए उम्मीदवरों को कोई आवेदन फीस नहीं देनी होगी।

ECIL Recruitment 2018 के लिए आवेदन इस तरह से करें –

योग्य अभ्यार्थी ECIL Recruitment 2018 के लिए वेबसाइट www.ecil.co.in पर जाकर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

पता – डिप्टी जनरल मैनेजर (सीएलडीसी) नालंदा कॉम्प्लैक्स, टीआईएफआर बिल्डिंग के पास ईसीआईएल पोस्ट हैदराबाद 500062, तेलंगाना।

उम्मीदवार जरूरी दस्तावेज और आवेदन पत्र को भरकर ऊपर दिए हुए पते पर भेजे।

महत्वपूर्ण तारीख  –

आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तारीख – 28 सितंबर 2018

महत्वपूर्ण लिंक –

अधिसूचना लिंक के लिए – यहां क्लिक करें।

आवेदन पत्र लिंक के लिए – यहां क्लिक करें।

नोट – इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले पूरा नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

करियर

केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन

Published

on

Loading

नई दिल्ली। केंद्रीय विद्यालय संगठन ने शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। अगर आप भी अपने बच्चा का पहली से लेकर 12वीं तक किसी भी क्लास में एडमिशन कराना चाहते हैं तो प्रवेश के लिए पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा कर लें। केवीएस ने हाल ही में कक्षा 1 प्रवेश 2024 के लिए आवेदन करने के लिए विशेष रूप से एक नया पोर्टल लॉन्य किया है। जिसपर जाकर आप रजिस्ट्रेशन पूरा कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए केवीएस के पॉर्टल kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर विजिट करें। यहां से आप अपने बच्चे का आवेदन पत्र भरकर जमा कर सकते हैं।

केंद्रीय विद्यालय में कक्षा 1 के लिए आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल 2024 रखी गई है जबकि कक्षा 2 और उससे ऊपर की कक्षाओं में प्रवेश के लिए 10 अप्रैल 2024 तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। वहीं कक्षा 11 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 10वीं का रिजल्ट आने के 10 दिन बाद शुरू होगी। वहीं केवीएस कक्षा 1 की पहली चयन सूची 19 अप्रैल को जारी की जाएगी।

अगर सीटें खाली रहीं तो दूसरी सूची 29 अप्रैल को जारी की जाएगी। बता दें कि केवीएस ने फरवरी तक सभी नए खुले केंद्रीय विद्यालयों को कक्षा 1 में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन ओएलए पोर्टल के माध्यम करने के निर्देश दिए थे जबकि अन्य कक्षाओं के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करने के निर्देश दिए थे।

अगर आप भी अपने बच्चे का प्रवेश केंद्रीय विद्यालय में कराना चाहते हैं तो रजिस्ट्रेशन के लिए आपके पास कुछ जरूरी दस्तावेज होना आवश्यक है. इसमें भारतीय सिम कार्ड के साथ एक वैध मोबाइल नंबर होना अनिवार्य है। इसके साथ ही एक वैध ईमेल आईडी, बच्चे की एक डिजिटल तस्वीर या स्कैन की गई फोटो, जिसका आकार 256KB होना चाहिए। फोटो JPEG फॉर्मेट में होना जरूरी है. इसका अधिकतम फाइल आकार 256KB की JPEG या PDF प्रारूप में बच्चे के जन्म प्रमाण पत्र की स्कैन की गई एक प्रति भी जरूरी है. इसके अलावा ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र, माता-पिता का पूरा विवरण होना आवश्यक है।

Continue Reading

Trending