Connect with us

नेशनल

पेट्रोल-डीजल के दाम ने लोगों को फिर रुलाया, जानें कितनी हो गई है आज कीमत

Published

on

पेट्रोल-डीजल

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी अभी भी थमने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को भी पेट्रोल और डीजल के दामों बढ़ोत्तरी देखने को मिली।

दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल की कीमत 0.15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ वहीं डीजल के दामों में भी 0.60 पैसा प्रति लीटर की तेजी देखने को मिली। तेज की कीमतों में आज हुई बढ़ोत्तरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 82.06 रुपए हो गई है वहीं डीजल की कीमत 74 के करीब पहुंच गई है।

आपको बता दें कि पेट्रोल डीजल के दामों में रविवार को भी इजाफा हुआ था। तब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 28 पैसे और डीजल की कीमत 18 पैसे बढ़े थे।

नेशनल

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की होगी सीबीआई जांच, केंद्र ने स्वीकार की बिहार सरकार की सिफारिश

Published

on

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बुधवार को बताया कि भारतीय संघ ने बिहार सरकार द्वारा मामले की सीबीआई जांच का आदेश देने की सिफारिश स्वीकार कर ली है। केंद्र की ओर से पेश हुए मेहता ने न्यायमूर्ति हृषिकेश रॉय के सामने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच के लिए अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में सभी पक्षों को अपने-अपने रुख दर्ज करने के लिए तीन दिन का समय दिया है। यह भी उल्लेख किया कि मुंबई पुलिस को अब तक की जांच के अपने रिकॉर्ड प्रस्तुत करने होंगे।

मामले पर सुनवाई अगले सप्ताह होगी। न्यायमूर्ति रॉय ने कहा, हम जानना चाहते हैं कि मुंबई पुलिस ने अब तक क्या किया है। वहीं महाराष्ट्र सरकार के वकील ने सीबीआई जांच का विरोध करते हुए तर्क दिया कि मामले की जांच का अधिकार मुंबई पुलिस के पास है।

#sushantsinghrajpoot #bollywood #cbi

Continue Reading

Trending