Connect with us

IANS News

तूफान ‘मैंगखुट’ ने चीन में दस्तक दी, हांगकांग में भारी बारिश

Published

on

बीजिंग/हांगकांग, 17 सितंबर (आईएएनएस)| तूफान ‘मैंगखुट’ दक्षिणपूर्व एशिया में तबाही मचा रहा है और फिलीपींस में दर्जनों लोगों की जान लेने के बाद यह चीन पहुंच गया।

सीएनएन के मुताबिक, तूफान ‘मैंगखुट’ के सोमवार को चीन के पश्चिमी गुआंग्डोंग की ओर बढ़ने की आशंका है। हालांकि तूफान की रफ्तार कम हुई है।

तूफान से दक्षिण चीन में दो लोगों की मौत हो गई जबकि फिलीपींस में इससे 54 लोग मारे गए थे तो 250,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए।

सरकारी अधिकारियों ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया था कि फिलीपींस में अधिकतर मौतें तूफान से हुए भूस्खलनों की वजह से हुई है। कई लोगों के अबी भी मलबे में दबे होने की आशंका है।

चीन की सरकारी मीडिया के मुताबिक, तूफान के रविवार रात को देश में दस्तक देने के बाद गुआंग्डोंग से 24.5 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

प्रांत में लगभग 18,327 आपात पनाहगृह बनाए गए हैं और 632 पर्यटक स्थल और 29,611 निर्माण स्थलों को बंद कर दिया गया है।

तूफान चाइनीज मेनलैंड की ओर बढ़ रहा है। हांगकांग में भी तेज हवा चलने से छतें ढह गई हैं, पेड़ जड़ से उखड़ गए।

हांगकांग के मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। सड़कों पर परिवहन थम गया है और भारी बारिश से सड़कें जलमग्न हो गई हैं।

तूफान ‘मैंगखुट’ से हांगकांग में भारी बारिश की आशंका है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending