Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

राजकुमार हिरानी ने नवाजुद्दीन के लिए कह दी ऐसी बात, सुनकर पूरी इंडस्ट्री को लग सकता है तगड़ा झटका!

Published

on

नवाजुद्दीन

Loading

मुंबई। फिल्म एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी को मौजूदा समय के सबसे उम्दा कलाकारों में गिना जाता है। उनकी एक्टिंग को देखकर इंडस्ट्री का हर बड़ा एक्टर और डायरेक्टर उनके साथ फिल्म में काम करना चाहता है। लेकिन बॉलीवुड के सबसे सफल डायरेक्टर में से एक राजकुमार हिरानी ने नवाज के लिए जो कहा है वो जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

नवाजुद्दीन

करियर के शुरुआती दिनों में उनके साथ काम कर चुके राष्ट्रीय पुरस्कार-विजेता फिल्मकार राजकुमार हिरानी ने कहा कि उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी कि वह उद्योग में इस तरह प्रसिद्ध होंगे। आपको बता दें कि साल 2003 में नवाजुद्दीन ने फिल्म ‘मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस’ में छोटा सा रोल प्ले किया था। फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया था।

ये उनकी पहली फिल्म थी। काम के वक्त को याद करते हुए बुधवार को हिरानी ने कहा, “उन्होंने अच्छी प्रस्तुति दी थी और मैंने उन्हें कहा था, ‘नवाज, आप अच्छे अभिनेता हो।’ लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी इतने बड़े अभिनेता बन जाएंगे, जो आज वो हैं।”

फिल्म में, नवाजुद्दीन ने चोर की भूमिका निभाई थी, जो दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त के किरदार की जेब काटता है, लेकिन वह लोगों से उन्हे बचाते हैं और जीवन की सीख देते हैं।

फिल्म निर्माता के मुताबिक, सुनील दत्त प्रारंभिक दृश्य की शुरुआत में पटकथा का हिस्सा नहीं थे, लेकिन उन्होंने फिल्म-निर्माता विधू विनोद चोपड़ा के सुझाव के बाद इसे जोड़ा।

‘इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन मास्टरक्लास’ के शीर्षक से हुए एक सत्र में हिरानी ने यह बातें कहीं। उन्होंने बताया कि दिलचस्प बात यह है कि मुन्नाभाई एम.बी.बी.एस. का चोर वाला यह दृश्य उनके बचपन में पिता के साथ घटी वास्तविक घटना से प्रेरित था।

मनोरंजन

24 अप्रैल को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड’ से सम्मानित होंगे अमिताभ बच्चन

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन करीब पांच दशक से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। अब तक अमिताभ को कई अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। ऐसे में उनकी अवार्ड लिस्ट में एक और नाम जुड़ें जा रहा है।

बिग बी को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। साल 2022 में दुनिया को अलविदा कह चुकी लगा मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार को बनाया गया है। ये पुरस्कार खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने काम से समाज पर बड़ा प्रभाव डाला हो।

इससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके बाद 2023 में यह अवार्ड लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया था। वहीं अब बिग बी को भी इस अवार्ज से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को दिया जाएगा।

Continue Reading

Trending