Connect with us

IANS News

शुरुआती 11 के लिए तैयार है रुबेन लोफ्टस-चीक : कान्ते

Published

on

लंदन, 14 सितंबर (आईएएनएस)| फ्रांस के साथ इस वर्ष फीफा विश्व कप का खिताब जीतने वाले स्टार मिडफील्डर एंगोलो कान्ते का मानना है कि इंग्लिश क्लब चेल्सी के युवा खिलाड़ी रुबेन लोफ्टस-चीक शुरुआती 11 में जगह पाने के लिए तैयार है। लोफ्टस-चीक 2014 में चेल्सी की अकादमी से निकल थे और इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में क्लब के लिए कई मैच खेल चुके हैं।

‘गोल डॉट कॉम’ ने कान्ते के हवाले से बताया, जब मैं चेल्सी आया तो रुबेन यहां पहले से मौजूद थे और वह निश्चित रूप से एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। अब वह इंग्लैंड की टीम को हिस्सा हैं, उन्होंने पिछले सीजन में क्रिस्टल पैलेस के लिए शानदार प्रदर्शन किया और मैं समझता हूं कि वह खेलने के लिए तैयार हैं।

कान्ते ने कहा, उन्होंने कुछ अच्छे मैच खेले हैं और अब उन्हें खिलाने का निर्णय कोच को लेना है। हम सभी को चेल्सी में लीग के बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिला है। हम सभी इससे सीख सकते हैं लेकिन उन्हें अपनी मेहनत जारी रखनी है और मुझे उम्मीद है कि उनका समय आएगा।

कान्ते चेल्सी के साथ ईपीएल खिताब जीत चुके हैं।

Continue Reading

IANS News

धोनी 200 वनडे में कप्तानी करने वाले पहले भारतीय

Published

on

दुबई, 25 सितम्बर (आईएएनएस)| लगभग दो साल बाद टीम की कमान सम्भाल रहे महेंद्र सिंह धोनी ने मंगलवार को मैदान पर उतरते ही इतिहास रच दिया।

वह 200 मैचों में कप्तानी करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। धोनी ने यह मुकाम एशिया कप-2018 में सुपर-4 के मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ हासिल किया।

दरअसल, इस टूर्नामेंट में भारत की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा और उप-कप्तान शिखर धवन दोनों को ही इस मैच में टीम प्रबंधन ने आराम देने के फैसला किया। ऐसे में कप्तानी की जिम्मेदारी 696 दिनों बाद एक बार फिर धोनी के कंधों पर आ गई और धोनी के नाम जो रिकार्ड आने से रह गया वो आखिरकार उनकी रिकार्डबुक में आ गया।

धोनी वनडे प्रारुप में यह रिकार्ड बनाने वाले भारत के पहले और विश्व के तीसरे कप्तान बन गए। धोनी से पहले इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के रिकी पॉन्टिंग (230) और न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग (218) के नाम आते हैं।

अपनी कप्तानी में भारत को 2007 में टी-20 विश्व कप, 2011 में विश्वकप और 2013 में चैम्पियंस ट्राफी खिताब दिला चुके धोनी ने अक्टूबर 2016 में टी-20 और वनडे से कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद से विराट कोहली तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

विराट को हालांकि इस टूर्नामेंट में आराम दिया गया और इसी कारण रोहित के जिम्मे कप्तानी का भार आया, जो इस मैच में बेंच पर बैठे।

धोनी ने बतौर कप्तान अभी तक 199 वनडे मैचों में 110 जीते हैं और 74 हारे हैं। वहीं चार मैच टाई रहे जबकि 11 मैचों का कोई परिणाम नहीं निकला है। धोनी के बाद मोहम्मद अजहरुद्ीन ने 174 और सौरभ गांगुली ने 147 मैचों में भारत की कप्तानी की है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending