Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ली को अंतिम विदाई देने पीएम मोदी सिंगापुर पहुंचे

Published

on

सिंगापुर,विश्व,प्रधानमंत्री,नरेंद्र-मोदी,ली-कुआन-यू,यूसीसी,एयूएस,टोनी-एबॉट

Loading

सिंगापुर। विश्व के कई नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगापुर के संस्थापक और वहां के पहले प्रधानमंत्री ली कुआन यू के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए शानिवार रात ही सिंगापुर पहुंचे। 91 साल के ली न्यूमोनिया से पीड़ित थे। ली का निधन 23 मार्च को हुआ था।
भारत ने ली के सम्मान में रविवार को राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। इस दौरान देश भर में सरकारी कार्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे। 91 वर्षीय ली का सोमवार (23 मार्च) तड़के सिंगापुर के एक अस्पताल में निधन हो गया था। अंत्येष्टि के लिए ली का शव दोपहर 12.30 बजे सिंगापुर के संसद भवन से निकाला जाएगा। पार्थिव शरीर को नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर (एयूएस) स्थित यूनिवर्सिटी कल्चरर सेंटर (यूसीसी) ले जाया जाएगा, जहां उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी। ली सिंगापुर के पहले प्रधानमंत्री थे। वह 1965 से 1990 तक देश के प्रधानमंत्री पद पर आसीन रहे थे।
ली के अंतिम संस्कार में मोदी के अलावा विश्व के कई और बड़े नेता शामिल हो रहे है। इनमें आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबॉट और मलेशिया के किंग अब्दुल हलीम शाह प्रमुख हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल ने लेबनान पर किया हवाई हमला, दो हिजबुल्लाह लड़ाके ढेर, तीन नागरिक घायल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इजरायल ने दक्षिणी लेबनान के कई गांवों पर हवाई हमले किए हैं, जिसमें दो हिजबुल्लाह लड़ाके मारे गए और तीन नागरिक जख्मी हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसराइल की फौज ने दो मिसाइलों से बॉर्डर इलाके के ऐता अल-शाब गांव में एक घर को नष्ट कर दिया। हमले में हिजबुल्लाह का एक लड़ाका मारा गया, जबकि दो नागरिक जख्मी हो गए हैं।

एक दूसरे इसराइली युद्धक विमान ने दक्षिणपूर्वी लेबनान के ब्लिडा गांव में एक दो मंजिला घर को निशाना बनाया। इस हमले में हिजबुल्लाह का एक दूसरे सदस्य मारा गया और एक नागरिक जख्मी हो गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इजरायली विमानों और ड्रोनों ने सीमा क्षेत्र के पूर्वी तथा मध्य हिस्सों में पांच कस्बों और गांवों पर सिलसिलेवार हवाई हमले किए, जिससे 17 घरों को नुकसान पहुंचा। इस बीच, हिजबुल्लाह ने पुष्टि की कि उसने कई इजरायली स्थलों पर हमला किया है।

Continue Reading

Trending