Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

शरीफ ने सऊदी के शाह को दिया समर्थन का आश्वासन

Published

on

इस्लामाबाद,पाकिस्तान,प्रधानमंत्री-नवाज-शरीफ,शाह-सलमान-बिन-अब्दुल-अजीज,सऊदी-अरब,प्रतिनिधिमंडल

Loading

इस्लामाबाद | पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज से कहा कि वह जल्द ही अपने यहां से एक प्रतिनिधिमंडल रियाद भेजेंगे, जो यमन में सऊदी अरब के नेतृत्व वाले हवाई हमले को लेकर सहयोग पर चर्चा करेगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, विदेश सचिव एजाज चौधरी ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रतिनिधिमंडल 28 से 48 घंटों में रियाद के लिए रवाना हो सकता है।

उन्होंने बताया, “प्रधानमंत्री ने कहा कि सऊदी अरब की सुरक्षा पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण मुद्दा है और उनके लिए किसी भी तरह का खतरा हमारे लिए गंभीर चिंता का विषय है।” चौधरी ने आगे कहा, “पाकिस्तानी नेतृत्व सऊदी अरब के नेताओं के साथ संपर्क में है और उन्हें बताया गया है कि पाकिस्तान जल्द स्थिति का जायजा लेने के लिए अपना प्रतिनिधिमंडल वहां भेजेगा और उसके बाद कोई फैसला लेगा।” पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल पहले शुक्रवार को रवाना होने वाला था। चौधरी ने हालांकि यमन में हौती विद्रोहियों के खिलाफ सऊदी अरब के नेतृत्व वाले बंद में पाकिस्तान के साथ देने की बात से इनकार किया।

उन्होंने सऊदी अरब की समाचार एजेंसी की उस रिपोर्ट पर टिप्पणी की, जिसमें कहा गया था कि इस्लामाबाद सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल होने के लिए सहमति दे चुका है। उन्होंने कहा, “ये खबरें गलत और निराधार हैं।” रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे, जिसमें राष्ट्र के सुरक्षा सलाहकार और सैन्य अधिकारी शामिल होंगे। चौधरी ने कहा, “पाकिस्तान ने सऊदी अरब के नेताओं को आश्वासन दिया है कि यदि उनकी संप्रभुत्ता और क्षेत्रीय अखंडता पर खतरा मंडराता है, तो वह उनकी रक्षा और मदद के लिए आगे आएगा।”

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending