Connect with us

खेल-कूद

धोनी ने एक साल बाद उठाया राज से पर्दा, बताया क्यों छोड़ दी थी अचानक कप्तानी!

Published

on

धोनी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट के महानतम कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरकार इस राज से पर्दा उठा ही दिया कि क्यों उन्होंने सीमित ओवरों के क्रिकेट से अचानक संन्यास ले लिया।

धोनी

अब धोनी ने रांची के बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ के एक कार्यक्रम के दौरान वनडे और टी-20 की कप्तानी से हटने की वजह बताई है।

धोनी ने कहा कि मैंने अपनी कप्तानी से इसलिए इस्तीफा दिया क्योंकि मैं चाहता था कि नए कप्तान (विराट कोहली) को 2019 के वर्ल्ड कप से पहले एक टीम तैयार करने के लिए पर्याप्त समय मिल सके। आपको बता दें कि धोनी ने साल 2017 में संन्यास ले लिया था।

धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत को मिली हार पर भी खुलकर बात की। धोनी ने भारत के निराशाजनक प्रदर्शन के बारे में पूछे गए एक सवाल पर कहा कि अभ्यास मैचों की कमी की वजह से भारतीय बल्लेबाजों को पूरी सीरीज़ में खराब फॉर्म का शिकार होना पड़ा। इससे टीम सीरीज़ हार गई।

खेल-कूद

मुश्किल में विराट कोहली, BCCI कर सकती है बड़ी कार्रवाई

Published

on

नई दिल्ली। विश्वकप 2019 से ये पहले टीम इंडिया की मजबूती देखकर दिग्गज ये मान रहे थे कि इस बार ये खिताब भारतीय के पास जा सकता है लेकिन टीम इंडिया सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

कीवी टीम के हाथों करारी शिकस्त झेलने के बाद बीसीसीआई बड़ी कार्रवाई करने के मूड में नजर आ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विश्वकप से बाहर होने के बाद बीसीसीआई विराट कोहली को वनडे और टी-20 की कप्तानी से हटा सकता है।

विराट की जगह वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले रोहित  शर्मा कप्तान की जिम्मेदारी दी जा सकती है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि ‘टीम को बेहतर बनाने के लिए बदलाव की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी।’

अधिकारी ने कहा, ‘यह सही समय है कि रोहित शर्मा 50 ओवर फॉर्मेट की कप्तानी संभाल लें और इसके लिए मानसिक रूप से भी तैयार रहें। इसके लिए वर्तमान कप्तान और टीम मैनेजमेंट को भी समर्थन करना चाहिए।’

अधिकारी ने कहा,‘अब समय पुरानी चीजों पर बात करने का नहीं, बल्कि आगे की तैयारियों का है। यही समय है कि हमें अब अगले वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। नए तरीके से टीम की तैयारियों पर विचार करना चाहिए और नई योजनाएं बनाना चाहिए। हम जानते हैं कि टीम को दोबारा नए तरीके से देखने और कुछ विशेष क्षेत्रों में बदलाव की जरूरत है। रोहित इसके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकते हैं।’

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending