Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

जल्द दिखेंगे राहुल : सोनिया

Published

on

sonia-rahul

Loading

लखनऊ/रायबरेली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंचीं। स्थानीय कार्यकर्ताओं ने जब उनसे पार्टी उपाध्यक्ष व अमेठी के सांसद राहुल गांधी के बारे में पूछा तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा, “जल्द दिखेंगे राहुल।” सोनिया ने कहा कि राहुल और प्रियंका ठीक हैं, वे जल्द ही मीडिया के सामने आएंगे।

उन्होंने कहा कि राहुल व प्रियंका जल्द दिखाई देंगे। रायबरेली और अमेठी के लोगों का हालचाल लेते रहना हमारे परिवार की जिम्मेदारी है। हम इसे पूरे मन से निभाएंगे। इससे पहले सोनिया ने रायबरेली का दौरा कर बेमौसम बारिश से बर्बाद हुई फसलों को लेकर चिंतित किसानों का हाल जाना। वह क्षेत्र के बछरावां में हाल ही में हुई ट्रेन दुर्घटना के पीड़ितों से भी मिलीं और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने इस दौरान कई गांवों का दौरा किया।

कांग्रेस अध्यक्ष फुर्सतगंज हवाईअड्डे पर उतरने के तुरंत बाद पछावर गांव के लिए रवाना हो गईं। पिछले दिनों ही बारिश के चलते यहां के किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। कई किसानों की फसलें पूरी तरह से चौपट हो गई हैं, जिसके चलते उन्हें खाने के भी लाले पड़ गए हैं। किसानों का हाल जानने पहुंचीं सोनिया ने राज्य सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाया। उन्होंने किसानों की बातें बेहद ध्यान से सुनीं। किसानों का कहना था कि उनका हाल जानने के लिए राज्य सरकार का कोई अधिकारी नहीं आया है। इसके अलावा राज्य सरकार ने भी इन किसानों को मुआवजा देने के बारे में अब तक कुछ नहीं कहा है। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष बांदीपुर और शिवपुरी गांव भी गईं। यहां के किसानों ने उन्हें खराब गेहूं और सरसों की खराब हुईं फसलें भी दिखाईं। यहां के किसानों ने उन्हें बताया कि राज्य सरकार के लगाए ट्यूबवेल खराब हैं। अधिकारी उनकी शिकायतें सुनने के लिए तैयार नहीं हैं। सोनिया गांधी ने किसानों को आश्वासन दिया कि वह उनकी शिकायतों को राज्य सरकार तक पहुंचाएंगी और उन्हें मुआवजा दिलाने की पूरी कोशिश करेंगी।

Continue Reading

नेशनल

शाम 5 बजे तक किस राज्य में कितने प्रतिशत हुआ मतदान, जानें यहां

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के तहत आज 16 राज्य और 5 केन्द्र शासित प्रदेशों में वोटिंग हो रही है। इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा के लिए भी आज वोट डाले जा रहे हैं। 16 करोड़ 63 लाख से ज्यादा मतदाता 102 सीटों के लिए पहले फेज में 1 हज़ार 625 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। आइये जानते शाम पांच बजे तक किस राज्य में कितना मतदान हुआ है।

शाम 5 बजे तक किस राज्य में कितना हुआ मतदान

अंडमान-निकोबार – 56.87
अरुणांचल प्रदेश – 63.03
असम -70.77
बिहार – 46.32
छग – 63.41
जम्मू कश्मीर – 65.08
लक्ष्द्वीव – 59.02
मप्र – 63.25
महाराष्ट्र – 54.85
मणिपुर- 67.46
मेघालय – 69.91
मिजोरम – 52.62
नागालैंड – 55.72
पूड्डूचेरी – 72.84
राजस्थान -50.27
सिक्किम – 67.58
तमिलनाडु – 62.02
त्रिपुरा – 76.10
उत्तर प्रदेश – 57.54
उत्तराखंड – 53.56
पश्चिम बंगाल – 77.57

Continue Reading

Trending