Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

उत्तराखंड में 2 आईएएस अधिकारी निलंबित

Published

on

Loading

देहरादून, 12 सितम्बर (आईएएनएस)| उत्तराखंड सरकार ने हरिद्वार-उधमसिंह नगर-बरेली राजमार्ग (एनएच-74) मुआवजे घोटाले में कथित संलिप्तता के आरोप दो वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। पंकज कुमार पांडे और चंद्रेश यादव को राष्ट्रीय राजमार्ग की चौड़ाई के संबंध में मनमाने ढंग से काम करने और वित्तीय अनियमितताओं में शामिल पाया गया है।

राज्य सरकार ने रुद्रपुर में राजमार्ग के दोनों किनारों के विस्तार के लिए भूमि अधिग्रहण किया था। यह आरोप है कि कई कृषि भूमि को वाणिज्यिक रूप में दिखाया गया और नियमों का उल्लंघन कर मुआवजा दिया गया।

दोनों अधिकारी उधमसिंह नगर के तत्कालीन जिलाधिकारी थे।

दोनों निलंबित अधिकारियों को अब अतिरिक्त मुख्य सचिव (कार्मिक) राधा रतूड़ी से संबद्ध कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जांच का आदेश दिया था और इनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई का आदेश दिया।

सत्ता में आने के तुरंत बाद भारतीय जनता पार्टी सरकार ने मामले की जांच का आदेश दिया था और सात एसडीएम को निलंबित कर दिया था।

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने बताया कि बाद में एक विशेष जांच दल का गठन किया गया और उसी रिपोर्ट के आधार पर दोनों आईएएस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending