Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

भूमि अधिग्रहण विधेयक प्रतिष्ठा का सवाल नहीं : जेटली

Published

on

वाराणसी,केंद्रीय-वित्तमंत्री,अरुण-जेटली,भूमि-अधिग्रहण-विधेयक,उत्तर-प्रदेश,मुख्यमंत्री-अरविंद-केजरीवाल,स्टिंग-आपरेशन

Loading

वाराणसी | केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने यहां शनिवार को कहा कि भूमि अधिग्रहण विधेयक उनकी सरकार के लिए कोई प्रतिष्ठा का सवाल नहीं है। सरकार किसान की बेहतरी के लिए इसे जल्दी लागू कराने के प्रयास में है। उन्होंने कहा, “विपक्षी दल इस समय केंद्र सरकार के खिलाफ एकजुट होकर विकास के काम रोकना चाह रहे हैं। हम उनके मंसूबे सफल नहीं होने देंगे।”

केंद्रीय मंत्री ने वाराणसी के अस्सी घाट पर शव-वाहिनी स्टीमर का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उनके साथ संत मोरारी बापू भी मौजूद थे। पत्रकारों से बातचीत में जेटली ने कहा, “संशोधित भूमि अधिग्रहण विधेयक पर बेकार में बवाल हो रहा है। यह बिल हमारी सरकार के लिए कोई प्रतिष्ठा की बात नहीं है। हम तो किसान की बेहतरी के लिए इसको जल्दी लागू कराने के प्रयास में हैं।” उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण का विरोध विकास का विरोध है। विपक्ष नहीं चाहता कि देश का विकास हो। जेटली ने कहा, “हमारी सरकार ने कालेधन को देश में लाने का कदम आगे बढ़ाया है। इस कदम को हम वापस नहीं खीचेंगे। जो लोग विदेश में धन रखे हुए हैं, हम उनको दंडित करने के लिए कानून बना रहे हैं। कालाधन मामले में 77 लोगों के नाम चिह्न्ति हैं। हम इन नामों को 31 मार्च तक सदन में रखेंगे। इसके बाद दो माह में ही इनके खिलाफ दंड की प्रक्रिया होगी।” उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को भी विकास की राह पर लाने में मदद कर रहे हैं। बजट में उत्तर प्रदेश को 26 हजार करोड़ रुपये अधिक मिलेंगे। केंद्र सरकार गंगा नदी को लेकर काफी गंभीर है। उत्तर प्रदेश में गंगा नदी कानपुर और वाराणसी में सबसे अधिक प्रदूषित है। इसको निर्मल करने का काम चल रहा है।

जेटली ने कहा कि केंद्र सरकार के पास वाराणसी के विकास के लिए कई योजनाएं हैं। वाराणसी के बाहर भी रिंग रोड बनेगा। रिंग रोड से यहां के ट्रैफिक पर काफी फर्क पड़ेगा। शहर में लोगों को सहूलियत होगी। गुजरात के कई शहरों में रिंग रोड बनाए गए हैं। शव-वाहिनी स्टीमर का लोकार्पण करने के बाद उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के सांसद होने से काशी का राजनीतिक महत्व भी अधिक है। यहां के विकास पर सबकी नजर है। उन्होंने दावा किया कि वाराणसी का विश्वस्तरीय विकास होगा। स्टीमरों को गंगाघाटों के दोनों छोरों पर रखा जाएगा। यह नि:शुल्क सेवा रहेगी। अस्सी घाट के साथ ही सामनेघाट पर भी ऐसी ही व्यवस्था की गई है। सामनेघाट से शव-वाहिनी स्टीमर शव लेकर हरिश्चंद्र घाट जाएंगे, जबकि भैंसासुर घाट का स्टीमर मणिकर्णिका घाट जाएगा।

यह व्यवस्था शहर में जाम के चलते शव-यात्रियों को होने वाली परेशानियों से बचाने के लिए की गई है। शव-वाहिनी स्टीमर की संचालन व्यवस्था गुजरात की संस्था सुधांशु फाउंडेशन की ओर से की जाएगी। चार जल वाहिनी आ गई हैं, शेष दो वाहिनी जल्द ही आ जाएंगी। जल शव-वाहिनी का प्रबंधन गुजरात के सुधांशु मित्तल व किशन जालान ने किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्टिंग के संबंध में जेटली ने कहा, “स्टिंग आपरेशन गलत है, चाहे वह जिसका भी हो। हम तो किसी भी स्टिंग का समर्थन नहीं करते हैं।”

नेशनल

शाम 5 बजे तक किस राज्य में कितने प्रतिशत हुआ मतदान, जानें यहां

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के तहत आज 16 राज्य और 5 केन्द्र शासित प्रदेशों में वोटिंग हो रही है। इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा के लिए भी आज वोट डाले जा रहे हैं। 16 करोड़ 63 लाख से ज्यादा मतदाता 102 सीटों के लिए पहले फेज में 1 हज़ार 625 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। आइये जानते शाम पांच बजे तक किस राज्य में कितना मतदान हुआ है।

शाम 5 बजे तक किस राज्य में कितना हुआ मतदान

अंडमान-निकोबार – 56.87
अरुणांचल प्रदेश – 63.03
असम -70.77
बिहार – 46.32
छग – 63.41
जम्मू कश्मीर – 65.08
लक्ष्द्वीव – 59.02
मप्र – 63.25
महाराष्ट्र – 54.85
मणिपुर- 67.46
मेघालय – 69.91
मिजोरम – 52.62
नागालैंड – 55.72
पूड्डूचेरी – 72.84
राजस्थान -50.27
सिक्किम – 67.58
तमिलनाडु – 62.02
त्रिपुरा – 76.10
उत्तर प्रदेश – 57.54
उत्तराखंड – 53.56
पश्चिम बंगाल – 77.57

Continue Reading

Trending