Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

SC/ST एक्ट पर रामदास अठावले ने किया मायवती पर पलटवार, कही ये बड़ी बात

Published

on

SC/ST एक्ट

Loading

लखनऊ। SC/ST एक्ट के खिलाफ गुरुवार को सवर्णों के भारत बंद का असर पूरे देश में दिखा। बंद के दौरान कई राज्यों में हिंसा की भी खबरें आईं। कुछ जगहों पर रेल यातायात रोकने की कोशिश भी हुई। SC/ST एक्ट को लेकर सवर्णों की मांग है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के उलट केंद्र सरकार इसमें कोई संशोधन न करे।

SC/ST एक्ट

इसी बीच मोदी सरकार के केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि इस एक्ट पर संसद द्वारा किए गए संशोधन पर कोई समीक्षा नहीं की जाएगी।

शुक्रवार को लखनऊ पहुंचे अठावले ने वीवीआईपी गेस्ट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मायावती पर जमकर निशाना साधा। अठवालने ने कहा कि जिन राज्यों में भाजपा का शासन है वहां भारत बंद के पीछे विपक्ष की साजिश है।

विपक्ष अपने राजनीतिक हित साधने के लिए ऐसे मुद्दे को राजनीतिक हवा दे रहा है। आपको बता दें कि इससे पहले मायावती ने कहा था कि बीजेपी और आरएसएस घिनौनी राजनीति कर रही है और उसके ही शासन वाले राज्यों में सबसे ज्यादा विरोध हो रहा है।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending