Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

जी-20 शिखर सम्मेलन के खिलाफ प्रदर्शन

Published

on

Loading

ब्रिस्बेन| ब्रिस्बेन में शनिवार को जी-20 शिखर सम्मेलन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ। ऑनलाइन समाचारपत्र ‘द ब्रिसबेन टाइम्स’ के मुताबिक, जी-20 शिखर सम्मेलन के खिलाफ मार्च करने के लिए रोम स्ट्रीट पर 500 से ज्यादा लोग जमा हुए।

विभिन्न संगठन स्वदेशी अधिकारों से लेकर जलवायु परिवर्तन, शरणार्थियों के साथ दुराचार मामलों में निष्क्रियता, कोयला गैस और कारपोरेट लालच से संबंधित मुद्दों पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

कुछ प्रदर्शनकारियों ने वश्विक हैकिंग आंदोलन के प्रतीक गाय फॉकेस के मुखौटे पहन रखे थे।

एक प्रदर्शनकारी ने बताया कि समूह कानून तोड़ने के विषय पर चिंतित रहा है।

उन्होंने बताया, “लेकिन पुलिस संपर्क अधिकारियों से कई बार बात करने के बाद हमने इस मामले में थोड़ा समझौता करने का फैसला किया।”

प्रदर्शनकारी ने बताया, “तकनीकी तौर पर यह प्रतिबंधित है, लेकिन हम अपनी पहचान छिपाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। यह शुद्ध रूप से एक प्रतीक है।”

समूह ने बताया कि वे सिर के पीछे मुखौटे पहन रहे हैं।

अभी तक इस संबंध में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

 

The problem is, of course, augmented for college dropouts who are in serious https://essayclick.net/ debt but hold no college degree

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending