Connect with us

प्रादेशिक

सीएम योगी की बात को यूपी पुलिस ने किया नजरअंदाज, पत्रकार पर जानलेवा हमला करने वाले को छोड़ा

Published

on

पत्रकार

चंदौली। नेशनल वॉइस के पत्रकार सूरज सिंह पर सोमवार को हुए जानलेवा हमले से पूरे पत्रकार समाज में गहरी नाराजगी है। सूरज पर यह हमला कोतवाली से महज कुछ कदम की दूरी पर हुआ। राकेश पांडेय नाम के शख्स ने दिनदहाड़े पत्रकार पर गोली चला दी गनिमत यह रही कि निशान चूक गया और पत्रकार की जान बाल-बाल बच गई।

पत्रकार

निशाना चूक जाने के बाद हमलावर पत्रकार की चेन झपटकर मौके से फरार हो गया। दिनदहाड़े हुए पत्रकार पर जानलेवा हमले ने पुलिस प्रशासन की कलई खोलकर रख दी है। हाल ही में सीएम योगी ने पत्रकारों को लेकर कहा था कि जो भी पत्रकारों के खिलाफ दुरव्यवहार करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अगर पुलिस भी पत्रकारों से किसी भी प्रकार का दुरव्यवहार करती है तो उसके खिलाफ भी सख्त कदम उठाया जाएगा। लेकिन सीएम योगी की इस बात का चंदौली पुलिस पर कोई असर होता नहीं दिख रहा है।

पत्रकार

प्रतीकात्मक तस्वीर

जानलेवा हमले के बाद पीड़ित पत्रकार ने कोतवाली में आईपीसी की धारा 307, 392 और 504 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था जिसके बाद राकेश पांडेय को गिरफ्तार कर लिया गया। लेकिन सीएम योगी की बात को नजरअंदाज करते हुए आरोपी को FIR की धाराओं में कोर्ट में पेश ना करके साधारण धारा 151 में उपजिलाधिकारी कोर्ट में पेश किया। जहां से आरोपी को आसानी से जमानत मिल गई।

पुलिस के इस रवैया के कारण पूरे पत्रकार समाज में आक्रोश है। जिले के तमाम पत्रकार संगठनों ने पुलिस के इस रवैये की कड़े शब्दों में निंदा की है साथ ही पुलिस प्रशासन को 24 घंटे का अल्टीमेटम भी दिया है और कहा है कि 24 घंटे के भीतर FIR की धाराओं के तहत आरोपी राकेश पांडेय की गिरफ्तारी की जाए अन्यथा पत्रकार चंदौली से लेकर लखनऊ तक सड़क पर उतरकर आंदोलन करने को बाध्य होंगे और इस सब की जिम्मेदारी चंदौली पुलिस प्रशासन की होगी।

प्रादेशिक

शपथग्रहण समारोह में छाए ‘जूनियर केजरीवाल’, देखें तस्वीरें

Published

on

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में जहां एक ओर मुख्यमंत्री पद की तीसरी बार शपथ ले रहे थे, वहीं बड़ी संख्या में समारोह में भाग लेने आए लोगों का ध्यान जूनियर केजरीवाल ने अपनी ओर खींचा और उसने लोगों का दिल जीत लिया।

शपथ ग्रहण समारोह में अव्यान तोमर (जूनियर केजरीवाल) को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया था। आप नेताओं राघव चड्ढा और सोमनाथ भारती ने भी नन्हें तोमर के साथ सेल्फी क्लिक की।

इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की वेशभूषा में जूनियर केजरीवाल अव्यान तोमर नजर आए। उन्होंने लाल रंग की स्वेटर, काला मफलर और चश्मा पहन रखा था और नकली मूंछें लगा रखी थी।

आप ने समारोह के लिए तोमर को आमंत्रित करते हुए ट्वीट किया था, “बड़ी घोषणा : बेबी मफलरमैन शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित हैं.. सूट अप जूनियर (तैयार हो जाओ छोटे)।”

अपने संबोधन के दौरान रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की जनता ने नई प्रकार की राजनीति ‘विकास की राजनीति’ को जन्म दिया है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending