Connect with us

प्रादेशिक

सीएम योगी की बात को यूपी पुलिस ने किया नजरअंदाज, पत्रकार पर जानलेवा हमला करने वाले को छोड़ा

Published

on

पत्रकार

चंदौली। नेशनल वॉइस के पत्रकार सूरज सिंह पर सोमवार को हुए जानलेवा हमले से पूरे पत्रकार समाज में गहरी नाराजगी है। सूरज पर यह हमला कोतवाली से महज कुछ कदम की दूरी पर हुआ। राकेश पांडेय नाम के शख्स ने दिनदहाड़े पत्रकार पर गोली चला दी गनिमत यह रही कि निशान चूक गया और पत्रकार की जान बाल-बाल बच गई।

पत्रकार

निशाना चूक जाने के बाद हमलावर पत्रकार की चेन झपटकर मौके से फरार हो गया। दिनदहाड़े हुए पत्रकार पर जानलेवा हमले ने पुलिस प्रशासन की कलई खोलकर रख दी है। हाल ही में सीएम योगी ने पत्रकारों को लेकर कहा था कि जो भी पत्रकारों के खिलाफ दुरव्यवहार करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अगर पुलिस भी पत्रकारों से किसी भी प्रकार का दुरव्यवहार करती है तो उसके खिलाफ भी सख्त कदम उठाया जाएगा। लेकिन सीएम योगी की इस बात का चंदौली पुलिस पर कोई असर होता नहीं दिख रहा है।

पत्रकार

प्रतीकात्मक तस्वीर

जानलेवा हमले के बाद पीड़ित पत्रकार ने कोतवाली में आईपीसी की धारा 307, 392 और 504 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था जिसके बाद राकेश पांडेय को गिरफ्तार कर लिया गया। लेकिन सीएम योगी की बात को नजरअंदाज करते हुए आरोपी को FIR की धाराओं में कोर्ट में पेश ना करके साधारण धारा 151 में उपजिलाधिकारी कोर्ट में पेश किया। जहां से आरोपी को आसानी से जमानत मिल गई।

पुलिस के इस रवैया के कारण पूरे पत्रकार समाज में आक्रोश है। जिले के तमाम पत्रकार संगठनों ने पुलिस के इस रवैये की कड़े शब्दों में निंदा की है साथ ही पुलिस प्रशासन को 24 घंटे का अल्टीमेटम भी दिया है और कहा है कि 24 घंटे के भीतर FIR की धाराओं के तहत आरोपी राकेश पांडेय की गिरफ्तारी की जाए अन्यथा पत्रकार चंदौली से लेकर लखनऊ तक सड़क पर उतरकर आंदोलन करने को बाध्य होंगे और इस सब की जिम्मेदारी चंदौली पुलिस प्रशासन की होगी।

प्रादेशिक

यूपी में उपचुनाव का एलान, 11 सीटों पर इस दिन होगी वोटिंग

Published

on

नई दिल्ली। हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव की तारीख के साथ उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव का भी एलान हो गया है।

चुनाव आयोग द्वारा जारी की गई अधिसूचना के अनुसार, यूपी के 11 सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान होगा, जबकि 24 अक्टूबर को नतीजे आ जाएंगे।

आपको बता दें कि उपचुनाव की कई सीटों पर तमाम राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवार पहले से ही घोषित कर दिए हैं। चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद चुनाव वाले जिलों में आचार संहिता लागू कर दी गई है। जिसके बाद अब तबादले चुनाव आयोग की मंजूरी के बाद ही किए जाएंगे।

यूपी की इन सीटों पर होंगे उपचुनाव

यूपी की इन 11 सीटों पर होंगे उपचुनाव-
गंगोह (सहारनपुर), रामपुर सदर (रामपुर), इगलास (अलीगढ़), गोविंद नगर (कानपुर नगर), लखनऊ कैंट (लखनऊ), मानिकपुर (चित्रकूट), प्रतापगढ़ सदर (प्रतापगढ़), जैदपुर (बाराबंकी), जलालपुर (अंबेडकरनगर), बलहा (बहराइच) और घोसी (मऊ)।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending