Connect with us

मनोरंजन

बॉलीवुड के ये सुपरस्टार अपने अंतिम समय में दिखने लगे थे ऐसे, पहचानना हो गया था मुश्किल

Published

on

बॉलीवुड

मुंबई। बॉलीवुड में हर सुपरस्टार का एक युग होता है। यह युग दशकों तक चलता है फिर धीरे-धीरे समाप्त होने लगता है। बॉलीवुड के इन युग को इस बात से भी परिभाषित किया जा सकता है कि एक समय ऐसा था जब सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को एक्टिंग के लिए प्राण से कम पैसे मिलते थे। बॉलीवुड के इन युगो में सबसे मशहूर युग राजेश खन्ना का था।

बॉलीवुड

राजेश में फिल्म इंडस्ट्री के पहले ऐसे एक्टर थे जिन्हे सुपरस्टार की उपाधि से नवाजा गया था। उनकी उपलब्धियों का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि उनकी लगातार 16 हिट फिल्म देने का रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है। लेकिन नया युग शुरु होने से पहले पुराने युग का अंत भी होता है।

देवानंद

इस अंत की वजह से सुपरस्टार का तमगा हासिल किए ये सितारे गुमनामी में कहीं खो से जाते हैं। बाद में आलम यह हो जाता है कि इन जिनके बारे में शायद ही कभी सुनने को मिलता है। आज हम इन्ही सुपरस्टार के बारे में बताने जा रहे हैं जो अंतिम समय में गुमनामी के अंधेरे में रहें।

राजेश खन्ना

देवानंद

राजेश खन्ना को उनके चाहने वाले काका के नाम से भी जानते हैं। बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार होने की उपलब्धि उन्ही के नाम है। राजेश के बारे में एक किस्सा बहुत मशहूर है कि जब वह कार से निकलते थे कार के बोनट पर केवल लिपस्टिक के निशान ही नजर आया करते थे।

देवानंद

अंतिम समय में राजेश ऐसे दिखने लगे थे कि उन्हे पहचान

देवानंद

देवानंद

देवानंद अपने अलग अंदाज की एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं।

बॉलीवुड

उनके पॉपुलैरिटी का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि उनके ब्लैक सूट पहनने पर पूरी तरह से पाबंदी थी। अपने अंतिम समय में देवानंद काफी कमजोर हो गए थे।

विनोद खन्ना

बॉलीवुड

विनोद खन्ना ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है जिन्होंने हर तरह के किरदार को बखूबी निभाया था।

बॉलीवुड

कैंसर की वजह से अंतिम समय में उनको पहचान पाना काफी मुश्किल हो गया था।

मनोरंजन

कोरोना से नहीं बल्कि इस वजह से हुई थी वाजिद खान की मौत

Published

on

मुंबई। बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर वाजिद खान ने 1 जून को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह कयास लगाए गए थे कि उनकी मौत कोरोना की वजह से हुई है।

लेकिन अब इन सारे कयासों पर विराम लगाते हुए उनके परिवार की तरफ से एक स्टेमेंट जारी किया गया है। साजिद-वाजिद के इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस स्टेटमेंट को जारी किया गया।

स्टेटमेंट में लिखा है, ‘हमारे प्रिय वाजिद खान का 1 जून को दिल का दौरा पड़ने से रात 12.30 बजे निधन हो गया। वह 47 साल के थे। वह गले के इनफेक्शन संबंधित बीमारी से जूझ रहे थे और पिछले साल उनका किडनी ट्रान्सप्लान्ट कराया था जो सफल रहा था’।

परिवार ने डॉक्टर्स और हॉस्पिटल के स्टाफ मेंबर्स को शुक्रिया किया। उन्होंने लिखा, ‘डॉक्टर्स और स्टाफ मेंबर्स को वाजिद का ख्याल रखने के लिए शुक्रिया। उन सभी फैन्स को शुक्रिया जिन्होंने वाजिद की सलामती के लिए दुआ मांगी। वाजिद हमारे दिलों में हमेशा बसे रहेंगे’।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending