Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

उत्तराखंड में वाहन खाई में गिरा, 13 मरे

Published

on

Loading

देहरादून, 3 सितम्बर (आईएएनएस)| उत्तरकाशी में गंगोत्री राजमार्ग पर सोमवार को भूस्खलन के बाद पत्थर के एक टुकड़े से टकराने से टैम्पो खाई में गिर गया, जिससे उसमें सवार 13 लोगों की मौत हो गई और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि वाहन में सवार 15 लोग गंगोत्री मंदिर से पूजा कर वापस लौट रहे थे।

एक आधिकारिक सूत्र के अनुसार, ज्यादातर मृतक एक ही परिवार के हैं। सभी 13 मृतकों के शव खाई से निकाल लिए गए हैं।

उन्होंने कहा, पत्थर के टुकड़े से टकराने के बाद वाहन एक गहरी खाई में गिर गया। हालांकि दो लड़कियों के एक पत्थर से चिपकने से वे बच गईं।

नजदीक के गांव सांगलाई के प्रधान सहित अन्य स्थानीय लोगों ने घटनास्थल पर पहुंचकर यात्रियों को बचाने की कोशिश की। भाटवाली पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मी और राज्य आपदा प्रतिक्रया बल (एसडीआरएफ) की टीमें भी घटना स्थल पर पहुंच गईं।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने बचाव अभियान में भारत-तिब्बत पुलिस बल के कर्मियों की सहायता ली।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 13 लोगों की मौत पर संवेदना व्यक्त की है और जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को घायल दोनों लड़कियों का इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending