Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

मिस्र में मुर्सी समर्थक गिरफ्तार

Published

on

Loading

काहिरा| मिस्र की पुलिस ने शुक्रवार को सरकार विरोधी प्रदर्शन करने और हिंसा भड़काने के जुर्म में अपदस्थ राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी के बहुत से समर्थकों को गिरफ्तार किया। राजधानी काहिरा से लगभग 130 किलोमीटर दूर बेहीरा प्रांत में पुलिस ने सरकार विरोधी नारे लगाने और मुर्सी के पोस्टर लगाने के कारण उनके 15 समर्थकों को गिरफ्तार किया।

प्रांत में तीन मुर्सी समर्थकों को हिंसा भड़काने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया।

काहिरा के उत्तर-पश्चिम में स्थित अलेंक्जेंड्रिया में पुलिस ने कथित तौर पर मुस्लिम ब्रदरहुड समूह से जुड़े छह प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया।

शुक्रवार को अपर मिस्र के मिन्या प्रांत में पिछले साल पुलिस स्टेशनों और सार्वजनिक संपत्तियों की तोड़फोड़ और आगजनी के जुर्म में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया।

स्वेज में ब्रदरहुड के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। कुछ खबरों के मुताबिक, पुलिस ने फायौम में एक पुलिसकर्मी की हत्या के अपराध ब्रदरहुड के 20 समर्थकों को गिरफ्तार किया है।

सेना द्वारा 2013 में मुर्सी का तख्तापलट करने के बाद एक साल तक भारी विरोध प्रदर्शनों के बाद मिस्र की अदालत ने मुस्लिम ब्रदरहुड पर प्रतिबंधित लगा दिया था।

मुर्सी इस समय भागने, जासूसी करने और प्रदर्शनकारियों की हत्या के आदेश देने, न्यायपालिका की अवमानना करने और कतर को गुप्त दस्तावेज लीक करने के जुर्म में हिरासत में हैं।

 

 

So if you’re at some random big business and you see a great opportunity that https://buyresearchpapers.net your company is too big/dumb/slow to pursue, or won’t pursue due to an innovator’s dilemma dynamic, chances are you’re in nyc

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में अपने नागरिकों की मौत से भड़का चीन, घटना की गहन जांच की मांग की

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अपने चार नागरिकों की हत्या के बाद चीन भड़का हुआ है। गृह मंत्री मोहसिन नकवी हमले के तुरंत बाद चीन के दूतावास पहुंचे और राजदूत जियांग जैदोंग से मुलाकात की। राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी हमले की कड़ी निंदा की, उन्होंने हमले को पाक चीन की दोस्ती को नुकसान पहुंचाने की साजिश बताया।

चीनी नागरिकों पर हुए हमले पर सिंघुआ विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय रणनीति संस्थान के अनुसंधान विभाग के निदेशक कियान फेंग ने कहा है कि यह हमला पाकिस्तान के लिए एक चेतावनी की तरह है। ये बताता है कि पाकिस्तान को अभी सुरक्षा क्षेत्र में बहुत काम करने की जरूरत है। ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित लेख में उन्होंने इस हमले को उस हमले की कॉपी बताया जो 2021 में किया गया था, जिसमें 9 चीनी नागरिकों की मौत हो गई थी। इस लेख में ये भी कहा गया है कि इस तरह के हमले बताते हैं कि आतंकी ताकतें चीन और पाकिस्तन के आर्थिक गलियारे की सफलता नहीं देखना चाहती हैं और लगातार इसे विफल करने की साजिश रच रही हैं।

उधर अपने नागरिकों की मौत के बाद चीन ने घटना की गहन जांच की मांग भी कर डाली है। पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान में चीनी दूतावास और वाणिज्य दूतावासों ने आपात कार्य शुरू कर दिया है और पाकिस्तानी पक्ष से हमले की गहन जांच करने, दोषियों को कठोर सजा देने तथा चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए व्यावहारिक और प्रभावी उपाय करने की मांग की है।”

Continue Reading

Trending