Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

शराब के नशे में झूमने की लिस्ट में टॉप पर लखनऊ पुलिस

Published

on

लखनऊ

Loading

लखनऊ। शराब के नशे में धुत पुलिस वालों के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से पुलिस की छवि को फिर से ठीक करने के लिए आईजी रेंज सुजीत कुमार पांडे ऐसे पुलिस वालों को चिन्हित करने के लिए कई जिलों में एएसपी को लगाया था। जिसके बाद चौंका देने वाले आंकड़े सामने आए हैं। अगर बात यूपी की राजधानी लखनऊ की करें तो यहां पुलिसवाले शराब के नशे में सबसे ज्यादा झूमने के मामले में टॉप पर हैं। लखनऊ में आए दिन पुलिस वालों की शराब पीकर बवाल करने की घटना में जबरदस्त इजाफा हुआ है।

जनता में पुलिस की छवि खराब होते देख आईजी रेंज सुजीत कुमार पांडे ने लखनऊ समेत अपने रेंज के सभी छह जिलों के एएसपी को शराब पीने वाले पुलिसकर्मियों को चिन्हित करने के लिए लगाया था, जिसके बाद लखनऊ रेंज के सभी छह जिलों में ऐसे 1396 पियक्कड़ पुलिसकर्मी चिन्हित किए गए हैं जिन्हे जनता से खराब व्यवहार के चलते सजा भी मिल चुकी है। बावजूद इसके ये पुलिसकर्मी वर्दी में शराब के नशे में धुत मिले।

लखनऊ जिले में शराब पीने वाले पुलिस कर्मियों की संख्या सबसे अधिक है। यहां 350 शराबी पुलिसकर्मियों को चिन्हित किया गया है। इसके बाद नंबर आता है रायबरेली का जहां 291 वर्दीधारी शराब के नशे में ड्यूटी करते पकड़े गए हैं। इसके बाद उन्नाव (268), लखीमपुर खीरी (240), हरदोई (143), सीतापुर (104) का नंबर आता है। आईजी रेंज सुजीत कुमार पांडे ने कहा कि इन शराबी पुलिसकर्मियों को सुधारने का एक मौका दिया जाएगा। अगर ये दोबारा ड्यूटी के दौरान शराब के नशे में पकड़े जाते हैं तो इनके खिलाफ निलंबन से लेकर बर्खास्तगी तक की कार्यवाही की जाएगी।

आज की खबर के संवादताता ने इस मुद्दे पर पूर्व आईजी एन के श्रीवास्तव से बात की:

उत्तर प्रदेश

यूपी बोर्ड रिजल्ट: हाईस्कूल में सीतापुर की प्राची निगम तो इंटर में शुभम वर्मा ने किया, देखें टॉपर्स की लिस्ट

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा के नतीजे आज घोषित कर दिए गए हैं। छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं। यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में सीतापुर की प्राची निगम ने अपनी सफलता का परचम लहराते हुए टॉप किया है। वहीं, यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा में शुभम वर्मा ने बाजी मारते हुए पहले पायदान पर अपना कब्जा जमाया।

आप नीचे दी गई लिस्ट में 10वीं और 12वीं के टॉपर्स के नाम चेक कर सकते हैं।

हाईस्कूल के टॉप 3 टॉपर्स लिस्ट

प्राची निगम- रैंक 1
दीपिका सोनकर- रैंक 2
नव्या सिंह- रैंक 3
स्वाती सिंह- रैंक 3
दीपांशी सिंह सेंगर रैंक 3
अर्पित तिवारी- रैंक 3

इंटरमीडिएट के टॉप 3 टॉपर्स लिस्ट

शुभम वर्मा- रैंक 1
विषु चौधरी – रैंक 2
काजल सिंह- रैंक 2
राज वर्मा- रैंक 2
कशिश मौर्या- रैंक 2
चार्ली गुप्ता- रैंक 2
सुजाता पांडे- रैंक 2
शीतल वर्मा- रैंक 3
कशिश यादव- रैंक 3
आदित्य कुमार वर्मा- रैंक 3
अंकक्षा विश्वकर्मा- रैंक 3
पलक सिंह- रैंक 3

Continue Reading

Trending