Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

और अधिक हिंसक हुआ इस्लामिक स्टेट : संयुक्त राष्ट्र

Published

on

Loading

जेनेवा| आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) सीरिया की जनता और बंधक लड़ाकुओं के साथ और अधिक हिंसक तरीके से पेश आ रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र की हालिया रिपोर्ट से यह जानकारी सामने आई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, रिपोर्ट में कहा गया कि इस्लामिक स्टेट द्वारा सीरियाई नागरिकों के खिलाफ दुर्व्यवहार, उल्लंघन एवं अपराध सुनियोजित और जानबूझ कर किया गया कृत्य है।

रिपोर्ट में कहा गया कि इस्लामिक स्टेट ने युद्ध अपराधों के माध्यम से सीरिया के नागरिकों और बंधक लड़ाकुओं के प्रति अपने दायित्वों का उल्लंघन किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, जिन क्षेत्रों मेंका नियंत्रण है, वहां खुलेआम लोगों की हत्या, अंग काटा जाना और दंड आम बात हो गई है।

इस्लामिक स्टेट ने मूलभूत मानवाधिकारों को दरकिनार कर मानवता के खिलाफ अपराध को अंजाम दिया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस्लामिक स्टेट सीरियाई महिलाओं और बालिकाओं को सार्वजनिक जनजीवन से अलग कर देना चाहता है।

महिलाओं को झूठे यौन अपराधों के आरोप पत्थरों से मारकर उनकी हत्या की जा रही है। यहां तक कि बच्चे भी इस्लामिक स्टेट द्वारा अंजाम दी जार रही हिंसा और हत्याओं के पीड़ित और गवाह हैं।

 

 

But, on the other hand, it’s also good for sales and marketing guys to know about the products they’re competing against so they can how to track a cell phone better sell microsoft products

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में अपने नागरिकों की मौत से भड़का चीन, घटना की गहन जांच की मांग की

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अपने चार नागरिकों की हत्या के बाद चीन भड़का हुआ है। गृह मंत्री मोहसिन नकवी हमले के तुरंत बाद चीन के दूतावास पहुंचे और राजदूत जियांग जैदोंग से मुलाकात की। राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी हमले की कड़ी निंदा की, उन्होंने हमले को पाक चीन की दोस्ती को नुकसान पहुंचाने की साजिश बताया।

चीनी नागरिकों पर हुए हमले पर सिंघुआ विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय रणनीति संस्थान के अनुसंधान विभाग के निदेशक कियान फेंग ने कहा है कि यह हमला पाकिस्तान के लिए एक चेतावनी की तरह है। ये बताता है कि पाकिस्तान को अभी सुरक्षा क्षेत्र में बहुत काम करने की जरूरत है। ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित लेख में उन्होंने इस हमले को उस हमले की कॉपी बताया जो 2021 में किया गया था, जिसमें 9 चीनी नागरिकों की मौत हो गई थी। इस लेख में ये भी कहा गया है कि इस तरह के हमले बताते हैं कि आतंकी ताकतें चीन और पाकिस्तन के आर्थिक गलियारे की सफलता नहीं देखना चाहती हैं और लगातार इसे विफल करने की साजिश रच रही हैं।

उधर अपने नागरिकों की मौत के बाद चीन ने घटना की गहन जांच की मांग भी कर डाली है। पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान में चीनी दूतावास और वाणिज्य दूतावासों ने आपात कार्य शुरू कर दिया है और पाकिस्तानी पक्ष से हमले की गहन जांच करने, दोषियों को कठोर सजा देने तथा चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए व्यावहारिक और प्रभावी उपाय करने की मांग की है।”

Continue Reading

Trending