Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

उत्तराखंड में भारी बारिश, स्कूल बंद

Published

on

Loading

देहरादून, 1 सितंबर (आईएएनएस)| उत्तराखंड में सोमवार तक भारी बारिश होने के पूर्वानुमान के साथ शनिवार को ज्यादातर हिस्सों में बारिश के चलते देहरादून, पौड़ी, टिहरी और हरिद्वार में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कक्षा 12 तक के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

यहां राज्य की राजधानी और नैनीताल, चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, चंपावत और उधमसिंह नगर जिलों में एहतियात कदम उठाए गए हैं।

राज्य और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन निकाय एसडीआरएफ और एनडीआरएफ को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि पहाड़ी राज्य में तीन सितंबर तक भारी से लेकर बहुत ज्यादा भारी बारिश हो सकती है।

बद्रीनाथ, केदारनाथ और यमुनोत्री राजमार्गों से भूस्खलन की सूचना मिली है और ट्रेकर्स को सुरक्षित स्थानों पर रहने के लिए कहा गया है।

भारी बारिश के चलते पहाड़ी क्षेत्रों में 200 से अधिक संपर्क मार्गो पर यातायात प्रभावित हुआ है।

हरिद्वार में गंगा नदी उफान पर है और खतरे के निशान के करीब बह रही है। जिले के अधिकारियों ने हरिपुरकलान, गाजीवाली और कांगड़ी में रहने वाले लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा है।

श्रीनगर बैराज से अतिरिक्त जल छोड़े जाने के कारण शुक्रवार देर शाम को गंगा का 292.80 मीटर पर पहुंच जाने से हरिपुरकलान के निचले इलाकों में पानी घुस गया। खतरे का निशान 294 मीटर है।

हरिद्वार जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी मीरा कंटुरा ने कहा, हम इस पर करीबी नजर रख रहे हैं।

इस मानसून में गंगा पहली बार खतरे के निशान के करीब बह रही है।

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending