Connect with us

ऑफ़बीट

रेस्त्रां में खाने के बाद शख्स का सड़ा हाथ, होटल जाने से पहले 10 बार सोचेंगे आप!

Published

on

रेस्त्रां

नई दिल्ली। जब भी कोई खुशी की खबर हो या किसी का जन्मदिन, इंसान अक्सर पार्टी सेलिब्रेट करने रेस्त्रां पहुंच जाता है। रेस्त्रां में पार्टी सेलिब्रेट करने का यह ट्रेंड भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में है। लेकिन अगर रेस्त्रां के खाने से जान पर बन आए तो कया कहिएगा? जी हां आपने सही सुना, आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप किसी भी रेस्त्रां जाने से पहले एक बार जरुर सोचेंगे।

रेस्त्रां

दक्षिण कोरिया के एक शख्स की जान पर तब बन आई जब उसने रेस्त्रां में सुशी (मछली और चवल से बनी डिश) खा ली। वापस घर आने के बाद उसे महसूस हुआ कि उसके हाथ की चमड़ी सड़ रही है। 12  घंटे के अंदर उसकी हथेली पर बड़ा सा फोड़ा हो गया।

रेस्त्रां

सख्स की हथेली के दूसरे तरफ की स्किन भी धीरे-धीरे सड़ने लगी थी। दर्द असहनीय होने पर जब उसने डॉक्टर को दिखाया तो पता चला कि ऐसा मांस खाने वाले बैक्टेरिया विब्रियो की वजह से हुआ है। डॉक्टर ने फौरन उसके घाव से पस निकाला। मगर तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

वह शख्स पहले से ही डॉयबिटिक था। जिसकी वजह से वह डायलिसिस पर था। एंटीबॉयोटिक दिए जाने के बाद उसकी हालत और ज्यादा बिगड़ गई। आपको बता दें कि मधुमेह की समस्या से पीड़ित लोगों के घाव को ठीक होने में लंबा समय लग जाता है।

कई बार यह घाव ठीक भी नहीं होता। यही उस शख्स के साथ भी हुआ। घाव ठीक न होने की वजह से मजबूरन,71 वर्षीय इस शख्स की जान बचाने के लिए डॉक्टरों को उसका हाथ काटना पड़ा। डॉक्टरों का कहना है कि सर्जरी के बाद उसकी हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। ‘मेट्रो’ की रिपोर्ट के मुताबिक सुशी की वजह से उसका हाथ सड़ा था।

ऑफ़बीट

संबंध बनाने के दौरान इस चीज से सबसे ज्यादा डरती हैं महिलाएं, जानकर रह जाएंगे दंग

Published

on

नई दिल्ली। महिला हो या पुरुष संबंध बनाना हर किसी की जरूरत होती है। उम्र के पड़ाव में एक ऐसा महिला और पुरुषों में ये इच्छा बढ़ जाती है।

लेकिन इस इच्छा के बीच महिला और पुरूषों में संबंध बनाने से जुड़े कुछ डर भी होते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि संबंध बनाने के दौरान महिलाएं कि स चीज से सबसे ज्यादा डरती हैं।

कई महिलाएं नग्न होकर यौन संबंध बनाने से कतराती हैं। पार्टनर द्वारा नग्न होने की बात पर अक्सर महिलाएं हिचकिचाती हैं। उनके मन में डर होता है कि अगर उनके पार्टनर को उनकी बॉडी अट्रैक्टिव नहीं लगी तो क्या होगा?

क्या उनका पार्टनर उनसे पहले जितना ही प्यार करेगा या दूर हो जाएगा? लेकिन महिलाओं को ये समझना चाहिए कि प्यार सिर्फ शारीरिक नहीं होता बल्कि आत्मिक भी होता है।

इसलिए महिलाओं को संबंध बनाने के दौरान ये सब बातें नहीं सोचनी चाहिए।कुछ महिलाएं एक सीमित वक्त तक प्रेग्नेंसी नहीं चाहतीं। लेकिन कहीं सच में प्रेग्नेंसी न हो जाए इसलिए वे सेक्स से कतराती हैं।

वहीं कई महिलाएं मेल पार्टनर के नए-नए एक्सपेरिमेंट से सबसे ज्यादा डरती हैं। उनके मन में ये डर भी बना रहता है कि अगर वो इस एक्सपेरिमेंट के लिए मना कर देती हैं तो उनका पार्टनर कहीं नाराज न हो जाए।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending