Connect with us

नेशनल

राहुल के नोटबंदी पर वार के बाद जेटली ने किया पलटवार, कही ये बड़ी बात

Published

on

जेटली

नई दिल्ली। गुरुवार को नोटबंदी पर राहुल गाधी के प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने कुछ उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए नोटबंदी की। इस नोटबंदी से लाखों छोटे उद्योग बंद हो गए। राहुल गांधी के इस हमले के बाद अब वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पलटवार किया है। अरुण जेटली ने कहा कि नोटबंदी पर लगाए गए राहुल के आरोप मनगढ़ंत है।

जेटली

जेटली ने पूरे मामले पर ट्वीट के जरिए अपनी बात रखी। जेटली ने कहा, अल्पज्ञान खतरनाक होता है। राहुल गांधी ने एनपीए (गैर-निष्पादित परिसंपत्ति या फंसे हुए कर्ज) धारकों की मदद के लिए नोटबंदी की मनगढंत बातें करते समय यह भूल गए कि मोदी सरकार ने आईबीसी (ऋणशोधन अक्षमता और दिवालिया कोड) का कानून बनाकर उसे लागू किया है जिसके तहत एनपीए के चूककर्ताओं को अपनी कंपनियां गंवानी पड़ गई है।

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि नोटबंदी एक घोटाला था, जिसके पीछे मुख्य मकसद उनके हितैषी 15-20 बड़े उद्योगपतियों को मदद करना था जिनका कर्ज एनपीए में तब्दील हो गया था।

वित्तमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, राहुल गांधी ने मेरा सवाल नहीं पढ़ा है। हथियार से पूरी तरह लैस राफेल विमान के 2016 के सौदे में कीमत 2007 की पेशकश के मुकाबले 20 फीसदी कम है।

नेशनल

पीएम मोदी ने दी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई

Published

on

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह भारत के 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को हार्दिक बधाई दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी और बधाई संदेश में कहा, “सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत बधाई। जय हिन्द!”

इससे पहले शनिवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने राष्ट्र को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी।

कोविंद ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा, “गांधीजी के सत्य और अहिंसा के संदेश को आत्मसात करना हमारी दिनचर्या का हिस्सा होना चाहिए, जो हमारे समय में और ज्यादा आवश्यक हो गया है।”

वहीं, नायडू ने कहा, “आइए हम अपने संवैधानिक रूप से अनिवार्य मौलिक कर्तव्यों का निर्वहन करने और देश के विकास में सक्रिय भागीदारी निभाने वाले जिम्मेदार नागरिक होने का संकल्प लें।”

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending