Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

एक राखी ऐसी भी : प्रिंसिपल ने लड़के पर गर्लफ्रेंड से राखी बंधवाने का डाला दबाव, फिर..

Published

on

Loading

अगरतला। भाई-बहन के पवित्र रिश्ते के नाम एक त्योहार, नाम रक्षाबंधन, उसी त्योहार पर बांधी जाने वाली एक राखी मौत के धागे में बदल गई। इस मौत के पीछे एक स्कूल के प्रिंसिपल की जिद को कारण माना जा रहा है। रक्षाबंधन के मौके पर एक प्राइवेट स्कूल के प्रिंसिपल ने एक लड़की को एक लड़के को राखी बांधने को कहा। लड़का और लड़की एक दूसरे से प्यार करते थे और गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड के रिश्ते में थे। लेकिन लड़के ने उस लड़की के हाथों से राखी बंधवाने से इंकार कर दिया।

छात्रा भी उसे राखी बांधने को तैयार न थी। इस बीच प्रिंसिपल लगातार छात्र पर राखी बंधवाने का दबाव डालता रहा। प्रिंसिपल द्वारा ज्यादा जिद करने पर छात्र ने स्कूल की ही बिल्डिंग से छलांग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस ने बताया कि अगरतला के एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल और कुछ टीचर्स ने स्कूल के एक छात्र और एक छात्रा के परिजनों को बुलाया। टीचर ने सभी के सामने छात्रा को छात्र की कलाई पर राखी बांधने को कहा गया, जिसे दोनों ने मना कर दिया। इस मुद्दे पर स्कूल में खूब हंगामा हुआ।

इस घटना से परेशान होकर छात्र स्कूल बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर गया और वहां से छलांग लगा दी। छात्र द्वारा आत्महत्या की कोशिश से स्कूल में हडकंप मच गया और छात्र को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। इस घटना के बाद स्कूल के तमाम छात्र और उनके परिजनों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया और स्कूल टीचर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

ऑफ़बीट

Click Here क्या है? एक्स पर खूब हो रहा ट्रेंड, जनता से लेकर नेता भी हुए दीवाने

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर आप एक्स (पूर्व में ट्विटर) का इस्तेमाल करते हैं तो आपने गौर किया होगा कि शनिवार शाम से यहां एक अजीब सी चीज ट्रेंड कर रही है। दरअसल शनिवार शाम से एक्स पर हजारों की संख्या में ऐसे पोस्ट की भरमार हो गई है जिसमें एक सफेद पेज पर ब्लैक कलर में बोल्ड में ‘यहां क्लिक करें (Click Here)’ लिखा हुआ है। इस टेक्स्ट के साथ ही नीचे की तरफ एक तीर का निशान बना हुआ है। कई एक्स यूजर्स को ये नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर ये ट्रेंड क्या है और लोग क्यों एक सफेद रंग की तस्वीर में काले रंग से ‘क्लिक हेयर’ लिखकर फोटो शेयर कर रहे हैं।

जैसे ही कोई यूजर ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करता है, तो एक मैसेज ओपन हो जाता है। ये एक हिडन यानी छिपा हुआ मैसेज है, जो सिर्फ ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करने पर ही दिखाई देता है। अगर कोई इस पर क्लिक नहीं करता है, तो किसी भी तरह का मैसेज दिखाई नहीं पड़ता है। आपको बता दें कि एक्स यानी ट्विटर की तरफ से ALT टेक्स्ट फीचर को 2016 में लॉन्च किया गया था। तब ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि हम कंटेंट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इस फीचर को ला रहे हैं।

एक्स पर यूजर्स को कैप्शन में टेक्स्ट लिखने का ऑप्शन तो मिलता ही है, लेकिन ये ऑल्ट टेक्स्ट फीचर शेयर की जाने वाली तस्वीर की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का ऑप्शन मुहैया कराता है। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के जरिए यूजर एक हजार शब्दों तक अपने मैसेज लिख सकता है। एक्स का कहना है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा उनको होगा, जो कम या बिल्कुल भी नहीं देख पाते हैं। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के कम स्पीड में भी मैसेज पढ़ा जा सकता है।

ऑल्ट टेक्स्ट कैसे करें यूज?

एक्स पर तस्वीर पोस्ट करते वक्त यूजर को +ALT का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद मैसेज लिखने का ऑप्शन आता है। यहां यूजर जो मैसेज लिखना चाहे, उसे लिख सकता है। मैसेज सीधे तौर पर तस्वीर के साथ एड हो जाएगा। जैसे ही यूजर इस तस्वीर को पोस्ट करता है, वैसे ही ये मैसेज सभी के लिए अवेलेबल हो जाता है। अगर किसी को इस मैसेज को पढ़ना है, तो बस उसे ALT पर क्लिक करना है। ये फीचर सभी डिवाइस पर काम करता है। आम जनता के साथ साथ अब राजनीतिक दल भी इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्लिक हियर पोस्ट किया। बीजेपी ने ऑल्ट टेक्स में लिखा ‘फिर एक बार मोदी सरकार’

Continue Reading

Trending