Connect with us

नेशनल

धार्मिक सौहार्द का पाठ पढ़ाने वाले स्कूलों में बच्चों के हाथ से काटी जा रहीं राखियां

Published

on

अहमदाबाद। गुजरात के एक स्कूल में कुछ बच्चों की कलाई से ज़बरदस्ती राखी कटवाने के मामले में राज्य सरकार ने स्कूल से सफाई मांगी है। राज्य शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूडासमा ने स्कूल को नोटिस जारी कर मामले में कार्यवाई करने के निर्देश दिए हैं।

पूरा मामला गांधीनगर के माउंट कारमेल हाईस्कूल का है। जहां कुछ माता-पिता ने स्कूल के खिलाफ शिक्षा विभाग से शिकायत की है कि एक शिक्षक ने रक्षाबंधन के अगले दिन पांचवी कक्षा के बच्चों की कलाइयों से राखी कैंची से कटवा दी। उनकी शिकायत पर शिक्षा मंत्री ने स्कुल को मामले की जांच करने के लिए नोटिस जारी किया है।

शिक्षा मंत्री ने पत्रकारों से कहा कि, “यह घटना अनुचित है। हम ऐसा कोई कृत्य सहन नहीं करेंगे जो धार्मिक भावनाओं को आहत करता हो। मेरे विभाग ने स्कूल को नोटिस जारी किया है और पूछा है कि यह किसने किया और किसने इसके लिए आदेश दिए थे। जवाब मिलने के बाद हम आगे फैसला करेंगे।”

वहीं दूसरी तरफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और विश्व हिन्दू परिषद के सदस्यों ने कथित घटना को लेकर स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया है।

नेशनल

सीएम योगी ने नोएडा वासियों को दी 400 बेड वाले अत्याधुनिक कोविड अस्पताल की सौगात

Published

on

नोएडा। इस समय जब यूपी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं ऐसे में सीम योगी ने सेक्टर 39 में बने कोविड अस्पताल का उद्घाटन कर दिया है। 400 बेड का यह अस्पताल जिले का सबसे बड़ा कोविड अस्पताल है। इस अस्पताल में करीब 100 स्वास्थ्यकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, ताकि किसी मरीज को दिक्कत न आये वहीं मरीज का इलाज अच्छे से हो सके।

अस्पताल का उदघाटन करने के बाद सीएम योगी सेक्टर 128 स्थ्ति कोविड.19 के लिए बनाए गए इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण करने भी जाएंगे। वहीं जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।

कोविड अस्पताल में अभी 250 बेड की सेवाएं सीएम योगी ने लोकार्पित कर दी है। अस्पताल का निर्माण नोएडा प्राधिकरण की ओर से किया गया है, जबकि कोविड की सभी सुविधाएं टाटा समूह और बिलगेट फाउंडेशन ने प्रदान की है। अस्पताल कोविड की सभी सुविधाओं से लैस होगा। नोएडा में बने इस अस्पताल का निर्माण टाटा कंपनी की ओर से सीएसआर के तहत किया गया है।

#yogiadityanath #covidhospital #noida #uttarpradesh

Continue Reading

Trending