Connect with us

करियर

केंद्रीय विद्यालयों में निकली बंपर वैकेंसी, यहां करें रजिस्ट्रेशन

Published

on

KVS recruitment 2018: केंद्रीय विद्यालय संगठन ने नई नौकरियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। ये नोटिफिकेशन केंद्रीय विद्यालय में प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर, ट्रेनेड ग्रेजुएट टीचर्स लाइबेरियन और अन्य पदों पर 8 हजार नियुक्तियों के लिए जारी किया गया है। इन नियुक्तियों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 24 अगस्त 2018 से शुरू हुई है। योग्य और रूचि रखने वाले कैंडिडेट्स 13 सितंबर, 2018 तक केंद्रीय विघालय की इन नौकरियों के लिए एप्लिकेशन अप्लाई कर सकते हैं।

न्यूनतम योग्यता की बात करें तो सभी नौकरियों के लिए कैंडिडेट्स का B. Ed किया होना जरूरी है। कैंडिडेट्स इन एप्लिकेशन से जुड़ी हुआ ज्यादा जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर पा सकते हैं।

बता दें कि इन नौकरियों के लिए एप्लिकेशन ऑनलाइन ही अप्लाई किया जाएंगे। एग्जाम अथॉरिटी किसी भी कैंडिडेट के ऑफलाइन एप्लिकेशन को स्वीकार नहीं करेगी। इसके अलावा फॉर्म में किसी प्रकार की गलत जानकारी पाए जाने पर उसे कैंसिल कर दिया जाएगा।

वैकेंसी से जुड़ी हुआ जानकारी – 

कुल वैकेंसी- 8000

पोस्ट –

प्रिंसिपल

वाइस प्रिसिपल

पोस्ट ग्रेजुएट टीचर- हिंदी, इंग्लिश, केमिस्ट्री, गणित, बॉयोलॉजी, इतिहास, इकोनॉमिक्स, जियोग्राफी

ट्रेनेड ग्रेजुएट टीचर्स- हिंदी, इंग्लिश, संस्कृत, साइंस, गणित, सोशल साइंस

जरूरी तारीख –

रजिस्ट्रेशन की शुरुआत- 24 अगस्त, 2018

रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख- 13 सितंबर, 2018

एप्लिकेशन फीस क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से भी पे की जा सकती है।

करियर

8159 पदों पर निकली बंपर सरकारी नौकरी, जल्दी करें आवेदन

Published

on

मुंबई। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। पश्चिम बंगाल हेल्थ रिक्रूटमेंट बोर्ड ने स्टाफ नर्स ग्रेड  II के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है।

आपको बता दें कि इसमें कुल पदों की संख्या 8159 है। इच्छुक व्यक्ति आवेदन की अंतिम तारीख से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पद की डिटेल

भर्ती में स्टाफ नर्स ग्रेड के 8159 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी. इन पदों के लिए आरक्षित उम्मीदवारों के लिए पद रिजर्व है.  (अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें)

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने बेसिक ( B.Sc (नर्सिंग) /  पोस्ट B.Sc. (नर्सिंग) कोर्स किसी भी नर्सिंग ट्रेनिंग स्कूल या भारतीय नर्सिंग परिषद मान्यता प्राप्त कॉलेज ऑफ नर्सिंग से कोर्स किया हो।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की उम्र सीमा 18 से 39 साल के बीच होनी चाहिए।

आवेदन फीस

जनरल/ ओबोसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 210 रुपये है और ST/SC/दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन फीस नहीं है।

आवेदन करने की तारीख

आवेदन करने की तारीख-  19 जुलाई 2019

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 28 जुलाई 2019

एसे भरें फॉर्म

जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट wbhrb.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending