Connect with us

उत्तराखंड

उत्तराखंड की नदी ने पसारे उत्तर प्रदेश में अपने पांव, बिना बारिश के डूबा ये शहर

Published

on

लखनऊ। उत्तराखंड में भारी और लगातार बारिश के चलते नदियों का जलस्तर बढ़ता जा रहा है। इन्हीं परिस्थितियों के चलते उत्तराखंड से उत्तर प्रदेश में आने वाली रामगंगा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। जिससे मुरादाबाद समेत अन्य कई शहरों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है।

Photo credit : ANI

पिछले कई दिनों से उत्तराखंड भारी बारिश और आए दिन आने वाली आपदाओं को झेल रहा है। कभी बादल फटना तो कभी भू-स्खलन जैसी परिस्थितियां यहां आम हैं। इन्हीं का नतीजा है कि लगभग सभी नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर चला गया है।

Photo credit : ANI

अभी कुछ दिन पहले यमुना का जलस्तर बढ़ने से दिल्ली में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। अब उत्तराखंड की भारी बारिश के चलते रामगंगा नदी का जलस्तर इतना बढ़ गया कि मुरादाबाद में पानी आवासीय इलाकों में घुस गया और बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए।

Photo credit : ANI

मुरादाबाद में जो तस्वीरें सामने आई उनमें नज़र आ रहा है कि पानी के चलते सड़कें गायब हैं। कभी पैदल और दोपहिया से चलने वाले लोग अब ट्रैक्टर पर चलने को मजबूर हैं।

उत्तराखंड

कोरोना की बढ़ती रफ्तार को काबू में लाने के लिए सीएम त्रिवेंद्र ने की बड़ी बैठक

Published

on

By

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने श्रीनगर गढ़वाल में राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में कोविड 19 को लेकर अहम बैठक की है।

मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज के कोराना सेन्टर की व्यवस्थाओं और अब तक हुए टेस्ट की स्थिति को भी जाना। उन्होंने राज्य में बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव केस को लेकर चिन्ता जताई और सभी अधिकारियों को मुस्तैदी से कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

दो महीने बाद नए नियमों के साथ देश में हवाई सेवा अब फिर से शुरू

मुख्यमंत्री के साथ राज्य मन्त्री धन सिंह रावत भी बैठक में मौजूद रहें, वहीं बैठक में जिलाधिकारी पौड़ी समेत जिला प्रशासन के महत्वपूर्ण अधिकारी और मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और डॉक्टर मौजूद थे।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending