Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

इंग्लैंड क्रिकेट प्रमुख को वेस्टइंडीज पर जीत का भरोसा

Published

on

लंदन,इंग्लैंडईसीबी,अध्यक्ष-कोलीन-ग्रेव्स,वेस्टइंडीज,आईपीएल,न्यूजीलैंड,विश्व-कप

Loading

लंदन | इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अध्यक्ष कोलीन ग्रेव्स ने वेस्टइंडीज की टेस्ट क्रिकेट टीम को औसत दर्जे का बताते हुए कहा कि अगर इंग्लैंड कैरेबियाई टीम के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में जीत हासिल नहीं करता तो यह जांच का विषय होगा। समाचार एजेंसी सीएमसी के अनुसार, इंग्लैंड के साथ टेस्ट श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज ने 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। पहला टेस्ट मैच 13 अप्रैल से एंटिगा में खेला जाना है। इससे पूर्व हालांकि कैरेबियाई खिलाड़ी तैयारियों के लिए पांच अप्रैल से आयोजित एक अभ्यास शिविर में हिस्सा लेंगे।

इंग्लिश टीम को अगले महीने कैरेबियाई दौरे के लिए रवाना होना है। ग्रेव्स के अनुसार, टेस्ट मैचों के दौरान कैरेबियाई टीम के ज्यादातर शीर्ष खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने में व्यस्त होंगे। ग्रेव्स ने गुरुवार को कहा, “वेस्टइंडीज के ज्यादातर स्टार खिलाड़ी तब आईपीएल में खेल रहे होंगे। ऐसे में हमारी जीत की संभावना ज्यादा होगी। अगर हम जीत हासिल नहीं करते तो निश्चित रूप से यह जांच का विषय होगा।” वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल पहले ही खुद को इस श्रृंखला से अलग कर चुके हैं और संभवत: आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल सकते हैं।

इंग्लैंड ने आखिरी टेस्ट श्रृंखला अपने घर में भारत के खिलाफ खेली थी,जहां वह 3-1 से विजयी रहा। वहीं, हाल में विश्व कप में इंग्लिश टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। वेस्टइंडीज को भी क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर विश्व कप से बाहर होना पड़ा। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज को तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है।

खेल-कूद

आईपीएल से पहले अयोध्या पहुंचे दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर केशव महाराज, राम लला के किए दर्शन

Published

on

Loading

अयोध्या। आईपीएल शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज अयोध्या पहुंचे और उन्होंने राम लला के दर्शन किए। उन्होंने अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है। IPL 2024 में महाराज लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाजों की मदद करते नजर आएंगे और पूरे सीजन टीम के साथ रहेंगे। केशव महाराज काफी धार्मिक क्रिकेटर हैं। उन्होंने राम मंदिर में दर्शन के बाद इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की। तस्वीर के साथ कैप्शन में उन्होंने लिखा, “जय श्री राम, सभी को आशीर्वाद।”

इस साल की शुरुआत में ही केशव महाराज में राम मंदिर के दर्शन की इच्छा जताई थी। SA20 में वह लखनऊ सुपर जाइंट्स की सिस्टर फ्रेंचाइजी डरबन सुपर जाइंट्स का हिस्सा हैं। अक्सर देखा गया है कि महाराज जब मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं तो ‘राम सिया राम’ भजन प्ले किया जाता है। इस पर महाराज ने बताया था कि इससे उनका ध्यान क्रेंद्रित होता है।

महाराज ने कहा था, “भगवान में मेरी आस्था बहुत दृढ़ है। मैं हमेशा मानता हूं कि भगवान ने मुझे दृष्टिकोण और मार्गदर्शन दिया है और मुझे उस स्थिति में रखा है जहां मैं आज हूं। मैं हमेशा आभारी हूं और धन्यवाद देता हूं। मैं भगवान हनुमान और भगवान राम का भक्त हूं।”

Continue Reading

Trending