Connect with us

नेशनल

हम लेकर आए हैं बिग बॉस 12 के प्रतिभागियों की लिस्ट, देखकर चौंक जाएंगे आप

Published

on

मुंबई। “बिग बॉस चाहते हैं” इस टैग लाइन से देश का बच्चा-बच्चा वाकिफ़ है। प्रत्येक वर्ष लगभग 3 महीने तक टीवी स्क्रीन पर आकर अपने चाहने वालों का मनोरंजन करने और पूरे देश को हिला कर रख देने वाली यह आवाज़ इस साल भी अपना नया करतब दिखाने की तैयारी कर रही है। हम बात कर रहे हैं बालीवुड के भाईजान ‘सल्लू भाई’ द्वारा होस्ट किए जाने वाले मशहूर शो ‘बिग बास’ की। बिग बॉस के 11वें सीज़न की अपार सफलता के बाद यह शो अपना 12वां सीज़न लाने की कवायतें तेज़ कर चुका है।

आपको बता दें कि 11वें सीज़न में शिल्पा शिन्दे व हिना खान जैसी अनोखी सैलेब्रिटीज़ के अनूठे रंग ढंग प्रदर्शित करने के बाद अब ‘बिग बॉस’ के आगामी 12वें सीजन से सीरियल को चाहने वाले दर्शकों को और ज्यादा मनोरंजन की उम्मीदें हैं। स्वभाविक तौर पर इसके कॉन्सेप्ट व सीरियल की संरचना के अनुसार यहां ‘एक सीज़न’ और आगे जाने का मतलब है ज्यादा लड़ाई, झगड़े व राजनीति।

 

अगर बात करें इस धारावाहिक के आगामी सीजन की तो कुछ नाम या यूं कहें कि एक लंबी-चौड़ी फेहरिस्त सामने आई है। हांलांकि प्रोडक्शन के द्वारा अभी इसकी कोई औपचारिक घोषणा नही हुई है किंतु खबर पुष्ट होने के पुरज़ोर दावे किए जा रहे हैं।

राधे माँ :

वन ऑफ द मोस्ट कांट्रोव्रशियल अध्यात्मिक गुरु कही जाने वाली ‘राधे माँ’ भी इस सीज़न में टास्क करती व लड़ती-झगड़ती नज़र आ सकती हैं। अगर इस बार ‘राधे माँ’ का चयन हुआ तो यह तय है कि उनके आने से शो में बवाल की मिर्च का तड़का लगना लाज़मी होगा।

निया शर्मा :

आए दिन सुर्खियों में बनी रहने वालीं चर्चित अदाकारा निया शर्मा अब ‘बिग बॉस’ में अपना जलवा बिखेरने की तैयारी में हैं। माना जा रहा है अगर ऐसा हुआ तो शो में मज़ा और ज्यादा बढ़ जाएगा।

रिया सेन :

मॉडल व एक्ट्रेस रिया विगत काफी समय से इंडस्ट्री से दूरी बनाए हुई हैं। इसे रिया सेन की वापसी के संकेत के तौर पर भी देखा जा रहा है। अगर रिया शो में नज़र आईं तो वह इस शो में मील का पत्थर साबित हो सकती हैं।

अरमान ताहिल :

बॉलीवुड व टीवी जगत में तकरीबन 100 से ज्यादा टीवी सीरियल व ऐड में अपने अभिनय से लोहा मनवा चुके ताहिल भी इस बार कार्यक्रम में नज़र आ सकते हैं क्योंकि इस सीज़न शो में एंट्री जोड़े से है तो माना जा रहा है कि अरमान दलेर मेंहदी के छोटे भाई जोगिंदर सिंह मेंहदी, जादूगर ‘सम्राट शंकर’ या फिर मशहूर न्यूज़ एंकर श्री वर्धन त्रिवेदी ‘सनसनी फेम’ के साथ नज़र आ सकते हैं। अगर यह जोड़ी इस सीज़न में शामिल हुई तो माना जा रहा है कि अभिनेता+गायक, अभिनेता+जादुगर या अभिनेता+पत्रकार की जोड़ी शो में तड़के का काम करेगी।

निकेतन धीर व कृतिका सेंगर :

शाहरुख खान व दीपिका पादूकोण की मूवी ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में ‘थंगाबली’ का किरदार निभाने वाले निकेतन व उनकी पत्नी कृतिका का नाम भी इस सीज़न की फेहरिस्त में दौड रहा है। आपको बता दें कि कृतिका जहां टीवी इंडस्ट्री का एक नामचीन चेहरा हैं तो वहीं निकेतन भी आज के युग के विलेन के रुप में अच्छी खासी ख्याती बटोर चुके हैं। ऐसे में इस कपल की एंट्री की संभावनाएं भी प्रबल हैं।

गुरमीत चौधरी और देबीना :

वर्ष 2008 में एक चैनल पर प्रसारित लोकप्रिय धारावाहिक ‘रामायण’ के ज़रिए टीवी जगत में ग्रैंड एंट्री मारने वाले इस जोड़े का नाम भी इस सीज़न 12 की लिस्ट में शामिल है।

दीपिका कक्कड़ व शोएब इब्राहिम :

धारावाहिक ‘ससुराल सिमर का’ व ‘नच बलिए’ जैसे शो में धूम मचा चुका यह कपल जिसने हाल ही में इस वर्ष फरवरी माह में शादी रचाई है। इस कपल का नाम भी ‘बिग बॉस’ की लिस्ट में दौड़ रहा है।

नेगी आशा व रित्विक धनजानी :

कई रियलिटी शो की जान रहे रित्विक धनजानी और आशा नेगी भी ‘बिग बास’ में नज़र आ सकते हैं। इनके नाम के साथ-साथ बड़ी बात यह भी जुड़ी है कि बिग बॉस प्रोडक्शन इन्हें पहले से चाहता आया है। मगर इनके व्यस्त शेड्युल व ड़ेट्स के चलते अब तक यह लोग इस शो का हिस्सा नहीं बन सके हैं।

मिलंद सोमन व अंकिता तंवर :

अपनी उम्र से काफी छोटी 25 वर्षीय गर्लफ्रेंड से ब्याह रचा चुके बहुचर्चित आदाकार मिलंद सोमन जो कि अपने एक अलग जॉनर के लिए जाने जाते हैं तो वहीं फिटनेस जगत के भी बेताज़ बादशाह माने जाते हैं। माना जा रहा है कि इस सीज़न बिग बॉस में इनका सपत्निक आना लगभग तय है। सूत्रों की मानें तो यह कपल शो में भाग लेने के लिए एक भारी रकम की पेशगी भी कर चुका है।

इस बार बिग बॉस की लिस्ट में दौड़ रहे सभी प्रतिभागियों के नामों को देख ऐसा प्रतीत होता है कि अब यह शो मानोरंजन के पिछले सभी मापदन्डों को पार कर एक नई पराकाष्ठा पर पहुंचने वाला है और पुराने सभी मानकों को भी पीछे छोड़ सकता है। इस बार आगामी सीज़न 12 में शायद वह सब देखने को मिले जो अब तक सभी दर्शकों की कल्पना से परे हो।

नेशनल

कोरोना वायरस से चीन में 9 की मौत, भारत में अलर्ट जारी

Published

on

बीजिंग। चीन में सार्स नाम के एक नए विषाणु से अब तक कम से कम 9 लोगों की मौत हो चुकी हैं। शीर्ष नेताओं ने अधिकारियों को चेतावनी दी है कि वे ऐसे मामलों को दबाए नहीं। विश्व स्वास्थ्य संगठन भी इस घातक बीमारी से लड़ने के लिये इसे अंतरराष्ट्रीय जन स्वास्थ्य आपदा घोषित करने पर विचार विमर्श कर रहा है। वहीँ चीन में इससे प्रभावित लोगों की संख्या बढ़कर लगभग 440 हो गई है।

भारत में अलर्ट

भारत में भी केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की एडवाइजरी के बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सभी एयरपोर्ट्स को चीन से आने वाले यात्रियों की जांच करने के कड़े निर्देश दिए हैं। कोरोना वायरस की स्क्रीनिंग के लिए सभी एयरपोर्ट्स को तुरंत लॉजिस्टिक सपोर्ट की व्यवस्था के लिए निर्देश दिए गए हैं, जिन यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है उसमें हांगकांग से भारत पहुंचने वाले यात्री भी मौजूद हैं।

सालों तक जिंदा रह सकता है ये वायरस

इस वायरस की सबसे खतरनाक बात ये है कि इसका वायरस कुछ माह से लेकर वर्षों तक भी जिंदा रह सकता है। इतना ही नहीं तापमान के अधिक गिरने पर भी यह वायरस जिंदा रह सकता है। इसके हवा में तेजी से फैलने की जानकारी भी कुछ जगहों पर सामने आई है। मल में इसका वायरस तलाशा जा चुका है और उस माहौल में यह करीब चार दिनों तक जिंदा रह सकता है। यूएस नेशनल लाइब्रेरी ऑफ मेडिसिन की मानें तो यह वायरस से ग्रसित रोगी के ठीक होने के बाद भी यह वायरस दोबारा हमला कर सकता है। इसके मुताबिक इस वायरस के संपर्क में आने के दो से दस दिनों के बाद व्‍यक्ति पर इसका असर दिखाई देने लगता है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending