Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

हम लेकर आए हैं बिग बॉस 12 के प्रतिभागियों की लिस्ट, देखकर चौंक जाएंगे आप

Published

on

Loading

मुंबई। “बिग बॉस चाहते हैं” इस टैग लाइन से देश का बच्चा-बच्चा वाकिफ़ है। प्रत्येक वर्ष लगभग 3 महीने तक टीवी स्क्रीन पर आकर अपने चाहने वालों का मनोरंजन करने और पूरे देश को हिला कर रख देने वाली यह आवाज़ इस साल भी अपना नया करतब दिखाने की तैयारी कर रही है। हम बात कर रहे हैं बालीवुड के भाईजान ‘सल्लू भाई’ द्वारा होस्ट किए जाने वाले मशहूर शो ‘बिग बास’ की। बिग बॉस के 11वें सीज़न की अपार सफलता के बाद यह शो अपना 12वां सीज़न लाने की कवायतें तेज़ कर चुका है।

आपको बता दें कि 11वें सीज़न में शिल्पा शिन्दे व हिना खान जैसी अनोखी सैलेब्रिटीज़ के अनूठे रंग ढंग प्रदर्शित करने के बाद अब ‘बिग बॉस’ के आगामी 12वें सीजन से सीरियल को चाहने वाले दर्शकों को और ज्यादा मनोरंजन की उम्मीदें हैं। स्वभाविक तौर पर इसके कॉन्सेप्ट व सीरियल की संरचना के अनुसार यहां ‘एक सीज़न’ और आगे जाने का मतलब है ज्यादा लड़ाई, झगड़े व राजनीति।

 

अगर बात करें इस धारावाहिक के आगामी सीजन की तो कुछ नाम या यूं कहें कि एक लंबी-चौड़ी फेहरिस्त सामने आई है। हांलांकि प्रोडक्शन के द्वारा अभी इसकी कोई औपचारिक घोषणा नही हुई है किंतु खबर पुष्ट होने के पुरज़ोर दावे किए जा रहे हैं।

राधे माँ :

वन ऑफ द मोस्ट कांट्रोव्रशियल अध्यात्मिक गुरु कही जाने वाली ‘राधे माँ’ भी इस सीज़न में टास्क करती व लड़ती-झगड़ती नज़र आ सकती हैं। अगर इस बार ‘राधे माँ’ का चयन हुआ तो यह तय है कि उनके आने से शो में बवाल की मिर्च का तड़का लगना लाज़मी होगा।

निया शर्मा :

आए दिन सुर्खियों में बनी रहने वालीं चर्चित अदाकारा निया शर्मा अब ‘बिग बॉस’ में अपना जलवा बिखेरने की तैयारी में हैं। माना जा रहा है अगर ऐसा हुआ तो शो में मज़ा और ज्यादा बढ़ जाएगा।

रिया सेन :

मॉडल व एक्ट्रेस रिया विगत काफी समय से इंडस्ट्री से दूरी बनाए हुई हैं। इसे रिया सेन की वापसी के संकेत के तौर पर भी देखा जा रहा है। अगर रिया शो में नज़र आईं तो वह इस शो में मील का पत्थर साबित हो सकती हैं।

अरमान ताहिल :

बॉलीवुड व टीवी जगत में तकरीबन 100 से ज्यादा टीवी सीरियल व ऐड में अपने अभिनय से लोहा मनवा चुके ताहिल भी इस बार कार्यक्रम में नज़र आ सकते हैं क्योंकि इस सीज़न शो में एंट्री जोड़े से है तो माना जा रहा है कि अरमान दलेर मेंहदी के छोटे भाई जोगिंदर सिंह मेंहदी, जादूगर ‘सम्राट शंकर’ या फिर मशहूर न्यूज़ एंकर श्री वर्धन त्रिवेदी ‘सनसनी फेम’ के साथ नज़र आ सकते हैं। अगर यह जोड़ी इस सीज़न में शामिल हुई तो माना जा रहा है कि अभिनेता+गायक, अभिनेता+जादुगर या अभिनेता+पत्रकार की जोड़ी शो में तड़के का काम करेगी।

निकेतन धीर व कृतिका सेंगर :

शाहरुख खान व दीपिका पादूकोण की मूवी ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में ‘थंगाबली’ का किरदार निभाने वाले निकेतन व उनकी पत्नी कृतिका का नाम भी इस सीज़न की फेहरिस्त में दौड रहा है। आपको बता दें कि कृतिका जहां टीवी इंडस्ट्री का एक नामचीन चेहरा हैं तो वहीं निकेतन भी आज के युग के विलेन के रुप में अच्छी खासी ख्याती बटोर चुके हैं। ऐसे में इस कपल की एंट्री की संभावनाएं भी प्रबल हैं।

गुरमीत चौधरी और देबीना :

वर्ष 2008 में एक चैनल पर प्रसारित लोकप्रिय धारावाहिक ‘रामायण’ के ज़रिए टीवी जगत में ग्रैंड एंट्री मारने वाले इस जोड़े का नाम भी इस सीज़न 12 की लिस्ट में शामिल है।

दीपिका कक्कड़ व शोएब इब्राहिम :

धारावाहिक ‘ससुराल सिमर का’ व ‘नच बलिए’ जैसे शो में धूम मचा चुका यह कपल जिसने हाल ही में इस वर्ष फरवरी माह में शादी रचाई है। इस कपल का नाम भी ‘बिग बॉस’ की लिस्ट में दौड़ रहा है।

नेगी आशा व रित्विक धनजानी :

कई रियलिटी शो की जान रहे रित्विक धनजानी और आशा नेगी भी ‘बिग बास’ में नज़र आ सकते हैं। इनके नाम के साथ-साथ बड़ी बात यह भी जुड़ी है कि बिग बॉस प्रोडक्शन इन्हें पहले से चाहता आया है। मगर इनके व्यस्त शेड्युल व ड़ेट्स के चलते अब तक यह लोग इस शो का हिस्सा नहीं बन सके हैं।

मिलंद सोमन व अंकिता तंवर :

अपनी उम्र से काफी छोटी 25 वर्षीय गर्लफ्रेंड से ब्याह रचा चुके बहुचर्चित आदाकार मिलंद सोमन जो कि अपने एक अलग जॉनर के लिए जाने जाते हैं तो वहीं फिटनेस जगत के भी बेताज़ बादशाह माने जाते हैं। माना जा रहा है कि इस सीज़न बिग बॉस में इनका सपत्निक आना लगभग तय है। सूत्रों की मानें तो यह कपल शो में भाग लेने के लिए एक भारी रकम की पेशगी भी कर चुका है।

इस बार बिग बॉस की लिस्ट में दौड़ रहे सभी प्रतिभागियों के नामों को देख ऐसा प्रतीत होता है कि अब यह शो मानोरंजन के पिछले सभी मापदन्डों को पार कर एक नई पराकाष्ठा पर पहुंचने वाला है और पुराने सभी मानकों को भी पीछे छोड़ सकता है। इस बार आगामी सीज़न 12 में शायद वह सब देखने को मिले जो अब तक सभी दर्शकों की कल्पना से परे हो।

नेशनल

सीएम बने रहेंगे केजरीवाल, कोर्ट ने पद से हटाने वाली याचिका की खारिज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके पद से हटाने की मांग वाली जनहित याचिका हाई कोर्ट ने खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि ऐसी कोई संवैधानिक बाध्यता नहीं है कि अरविंद केजरीवाल अपने पद पर बने नहीं रह सकते हैं। हाई कोर्ट ने कहा कि ये कार्यपालिका से जुड़ा मामला है। दिल्ली के उपराज्यपाल इस मामले को देखेंगे और फिर वह राष्ट्रपति को इस भेजेंगे। इस मामले में कोर्ट की कोई भूमिका नहीं है।

केजरीवाल को सीएम पद से हटाने के लिए याचिका दिल्ली के रहने वाले सुरजीत सिंह यादव ने दी है, जो खुद किसान और सामाजिक कार्यकर्ता बताते हैं। सुरजीत सिंह यादव का कहना था कि वित्तीय घोटाले के आरोपी मुख्यमंत्री को सार्वजनिक पद पर बने रहने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। याचिकाकर्ता सुरजीत ने अपनी याचिका में कहा था कि केजरीवाल के पद पर बने रहने से न केवल कानून की उचित प्रक्रिया में दिक्कत आएगी, बल्कि न्याय प्रक्रिया भी बाधित होगी और राज्य में कांस्टीट्यूशनल सिस्टम भी ध्वस्त हो जाएगा।

याचिका में कहा गया था कि सीएम ने गिरफ्तार होने के कारण एक तरह से मुख्यमंत्री के रूप में अपना पद खो दिया है, चूंकि वह हिरासत में भी हैं, इसलिए उन्होंने एक लोक सेवक होने के कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को निभाने से खुद को अक्षम साबित कर लिया है, अब उन्हें इस मुख्यमंत्री पद पर नहीं बने रहना चाहिए।

 

Continue Reading

Trending