Connect with us

Raksha Bandhan 2018

रक्षाबंधन पर मायके जाने की ऐसी खुशी पहले कभी नहीं देखी होगी आपने!

Published

on

रक्षाबंधन

नई दिल्ली। रक्षाबंधन का त्योहार भाई बहनों की पवित्र रिश्ते का त्योहार है। इस त्योहार पर बहने अपने भाईयों को रक्षा सूत्र बांधती है बदले में भाई बहनों को गिफ्ट और हमेशा रक्षा करने का वादा करते हैं।

भाई बहन हर साल इस त्योहार को लेकर खासे एक्साइटेड रहते हैं। रक्षाबंधन से एक दिन पहले इसी तरह की एक्साइटमेंट एक बहन के अंदर देखने को मिली। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

रक्षाबंधन पर घर जाने की खुशी

Gepostet von Jokes Chaska am Montag, 20. August 2018

इस विडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि एक महिला कार में बैठी हैं और जमकर डांस कर रही हैं। महिला को रक्षाबंधन पर घर जाने की खुशी है। कार में तमिल गाना बज रहा है। इस विडियो को फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर लाखों बार देखा जा चुका है।

Raksha Bandhan 2018

ऐसा होता है देवभूमि का रक्षाबंधन : देश का वो राज्य जहां पत्थर सिर्फ पूजे नहीं मारे भी जाते हैं

Published

on

देहरादून (Input- Live Uttrakhand)। रक्षाबंधन के पावन पर्व पर उत्तराखंड में देवीधुरा क्षेत्र में हर्षोल्लास के साथ बग्वाल त्यौहार मनाया गया। बग्वाल उत्सव देवभूमि में पौराणिक काल से खेले जाने वाले ‘पाषाण युद्ध‘ को दिखाती एक परंपरा है। इस उत्सव में देश विदेश से भारी संख्या में लोग देवीधुरा पहुंचकर जयकारे लगाते हुए मेले का आनंद लेते हैं।

हर साल रक्षाबंधन के मौके पर उत्तराखंड के चंपावत ज़िले में बग्वाल खेला जाता है। इस खेल में शामिल होने वाले लोग गुट बनाकर बंट जाते हैं और एक-दूसरे पर जमकर पत्थरबाजी करते हैं। पत्थरबाजी करने के बाद सभी गुट के लोग आपस में गले मिलते हैं और खुशियों का इज़हार करते हैं।

 

इस वर्ष बग्वाल मेले के मुख्य अतिथि के तौर पर केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा और उत्तराखंड के मंत्री धन सिंह रावत शामिल हुए। बग्वाली खेल के दौरान इस बार करीब 60 लोगों के चोटिल होने की खबर है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending