Connect with us

ऑफ़बीट

ये हैं बॉलीवुड की सच्ची घटना पर आधारित फिल्में, नंबर 4 ने तो मचा दी थी खलबली

Published

on

बॉलीवुड की फिल्में का असल ज़िंदगी से कोई वास्ता नहीं होता है। वो हमारे सिर्फ मनोरंजन का एक माध्यम हैं। लेकिन पिछले कुछ दशकों से कुछ फिल्में सच्ची घटनाओं पर आधरित हैं। आइए आज हम आपको कुछ ऐसी फ़िल्में बताते है, जो सच्ची घटनाएं पर आधरित हैं।

जुबैदा – इस फिल्म में एक्ट्रेस रेखा, करिश्मा कपूर, मनोज बाजपेई और अमरीश पुरी मुख्य किरदार में हैं। यह फिल्म 2001 में रिलीज हुई यह फिल्म जोधपुर के महाराजा हनुवंत सिंह और उनकी पत्नी जुबैदा पर आधारित है जिनकी एक विमान हादसे में मृत्यु हो गई।

स्पेशल 26  – इस फिल्म में लीड रोल अक्षय कुमार, मनोज बाजपेई, अनुपम खेर, और काजल अग्रवाल है जिन्होंने अपना रोल बखूबी निभाया इस फिल्म के डायरेक्टर नीरज पांडे हैं स्पेशल 26 मैं 80 के दशक की ठगी को दिखाया गया है।

मद्रास कैफे – यह फिल्म 1990 की राजनीति पर आधारित है इस फिल्म के मुख्य कलाकार जॉन इब्राहिम नरगिस , फाखरी और राशि खन्ना है।

रेड – इस फिल्म के लीड रोल अजय देवगन है बहुत ही बड़े नेता यूपी के सांसद के घर पर पड़ी यह रेड 1981 में एक काबिल पुलिस ऑफिसर द्वारा लगाई गई जिसके चलते उस नेता ने अपना पूरा जोर लगा लिया परंतु उस काबिल पुलिस ऑफिसर को वह खरीद नहीं पाया यह एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है।

नॉट ए लव स्टोरी – यह फिल्म एक मर्डर घटना पर आधारित है जिसमें मर्डरे के सबूतों के साथ छेड़छाड़ की गई परंतु फिर भी आरोपी को पकड़ लिया गया।

 Image Copyright: google

 

ऑफ़बीट

संबंध बनाने के दौरान पति बना हैवान, पत्नी की हुई मौत

Published

on

नई दिल्ली। 21 साल के युवक ने संबंध बनाने के दौरान पत्नी की हत्या कर दी। युवक ने रेजर ब्लेड से शारीरिक संबंध बनाते समय पत्नी का गला रेत दिया। हत्या का ये मामला ब्राजील के साओ पौलो राज्य के वर्जी पॉलिस्टा नाम के इलाके का है।

आरोपी का नाम मर्सिलो अरौजो है। जानकारी के मुताबिक घटना के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने दावा किया है कि पति ने ये बात कबूल भी कर ली है। पुलिस का कहना है कि घटना के बाद आरोपी ने आत्महत्या की कोशिश की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मर्सिलो की पत्नी फ्रैसिने की उम्र 22 साल थी। पुलिस का कहना है कि इर्ष्या की वजह से युवक ने पत्नी की हत्या की। 22 दिसंबर 2019 की घटना को लेकर पुलिस ने कहा कि 6 हफ्ते तक चली जांच के बाद घटना से जुड़े कई सबूत बरामद हुए। इससे पहले आरोपी ने घटना को लेकर अलग-अलग बयान दिए थे।

पुलिस के मुताबिक, फ्रैसिने तीसरी बार प्रेग्नेंट हो गई थी। इसी बात को लेकर पति के साथ विवाद हो गया था। पुलिस जब कपल के घर पहुंची तो पति भी गंभीर हालत में था। उसकी कलाई और गर्दन पर कट के निशान थे।  उसने खुद को पीड़ित के तौर पर दिखाने की कोशिश की थी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending