Connect with us

नेशनल

Breaking News : सत्ताधारी पार्टी के कार्यालय में हुआ विस्फोट, दो की मौत

Published

on

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले में तृणमूल कांग्रेस के कार्यालय में हुए एक विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि पश्चिम मिदनापुर जिले के नारायणगढ़ इलाके में तृणमूल के कार्यालय के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले एक घर में गुरुवार सुबह विस्फोट हुआ। इस दौरान एक दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ता अंदर मौजूद थे।

उच्च तीव्रता के विस्फोट से पार्टी कार्यालय की दीवारें आंशिक रूप से ढह गईं और पड़ोसी घरों की दीवारों में भी दरारें आ गईं। नारायणगढ़ पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। हालांकि, विस्फोट के कारणों का अभी पता लगाया जाना है। उन्होंने कहा कि उन्हें पार्टी कार्यालय के अंदर क्रूड बमों का संग्रह किए जाने का कोई साक्ष्य नहीं मिला है।

स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने पुष्टि की कि घटना में मारे गए या घायल सभी लोग पार्टी कार्यकर्ता थे और दावा किया कि पार्टी ने प्रशासन से विस्फोट में शामिल लोगों का पता लगाने व इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की अपील की है।

राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी के जिला अध्यक्ष अजीत मैती ने कहा, हमारे पार्टी के दो कार्यकर्ता सुदीप्तो घोष व बिमल चौधरी गुरुवार को विस्फोट में मारे गए। छह अन्य लोग घायल हैं, जिसमें से दो को कोलकाता रेफर किया गया है, क्योंकि उनकी हालत गंभीर है।

उन्होंने कहा, हमने पार्टी आलाकमान को घटना के बारे सूचित कर दिया है और यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि विस्फोट के लिए कौन जिम्मेदार हो सकता है। इसमें बाहर के अराजक तत्व शामिल हो सकते हैं। हमने प्रशासन से अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने व दंडित करने की अपील की है।

तृणमूल कार्यालय में विस्फोट की घटना ऐसे समय में हुई है, जब पार्टी एक सप्ताह बाद 16 ग्राम पंचायत सीटों में से 11 में अपने बोर्ड गठित करने वाली है। विपक्षी दलों का दावा है कि सत्तारूढ़ पार्टी के अंदर गुटबाजी इसके लिए जिम्मेदार है।

(Input- IANS / Edited- Aaj ki khabar)

नेशनल

एम्स में अरुण जेटली का हाल जानने के लिए नेताओं का लगा तांता

Published

on

नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली की सेहत का हाल जानने के लिए नेताओं का तांता लगा हुआ है।

दिल्ली के एम्स अस्पताल में केंद्रीय मंत्रियों के अलावा विपक्षी नेता भी अरुण जेटली से मिलने पहुंच रहे हैं। शनिवार को जेटली से मिलने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल पहुंचे तो वही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मायावती ने एम्स पहुंचकर उनका हाल जाना। आपको बता दें कि अरुण जेटली हालत नाजुक बनी हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोबारा अरुण जेटली से मिलने एम्स जा सकते हैं। अमित शाह शुक्रवार देर रात पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का हालचाल जानने एम्स पहुंचे थे।

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन अरुण जेटली को देखने एम्स पहुंचे थे। उनसे पहले केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह आज सुबह जेटली का हालचाल लेने एम्स गए।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली काफी समय से बीमार हैं और 9 अगस्त को उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। अमित शाह बीती रात 12 बजे के करीब जेटली का हालचाल जानने एम्स पहुंचे थे।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending