Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

रक्षाबंधन : ये हैं बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़ के राखी ब्रदर्स, आखिरी नाम आपको हैरान कर देगा

Published

on

Loading

रक्षाबंधन भाई-बहन का खूबसूरत त्यौहार होता है। इस त्यौहार का हर बहन को बेसब्री से इंतजार रहता हैं। इस दिन भाई-बहन में एक अनोखा प्यार देखने को मिलता है। इस दिन वह अपने भाई की लंबी उम्र की कामना करती हैं। ये जरूरी नहीं कि लड़कियां सिर्फ अपने सगे भाई को ही राखी बांधे। ऐसा आम लड़कियां ही नहीं बल्कि बॉलीवुड स्टार्स भी करते हैं। कोई रिश्ता ना होने के बावजूद भी वे इस दिन एक-दूसरे से जरूर मिलते हैं। तो आइए जानते हैं वह कौन सी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं जो अपने मुंह बोले भाई को राखी बांधती हैं।

ऐश्वर्या राय और सोनू सूद – बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय का अपना रियल भाई है, लेकिन फिर भी वह अपने मुंहबोले भाई को भी राखी बांधती है। ये मुंह बोला भाई कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड से ही ताल्लुख रखने वाले सोनू सूद है। ऐश हर साल सोनू सूद को राखी बांधती है।

दीपिका पादुकोण और बॉडीगॉर्ड जलाल – बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक दीपिका पादुकोण का रियल भाई नहीं है। इसलिए वह अपने बॉडीगॉर्ड जलाल को ही अपना भाई मानती है। वह हर साल जलाल को राखी बांधती है।

श्वेता रोहिरा और सलमान खान – सलमान खान की दो बहनों अर्पिता और अलवीरा के अलावा एक मुंहबोली बहन भी है, जिसका नाम श्वेता रोहिता है। श्वेता की शादी हो चुकी है, उनका कन्यादान खुद सलमान खान ने ही किया था।

कैटरीना कैफ और अर्जुन कपूर – इस बात को बहुत ही कम लोग जानते हैं कि कैटरीना कैफ और अर्जुन कपूर के बीच भाई-बहन का रिश्ता है। दरअसल, पहली बार सलमान ने दोनों को मिलवाया था। इसके बाद कैटरीना ने अर्जुन को राखी बांधी थी। आज भी दोनों के बीच भाई-बहन का रिश्ता है।

गौरी खान और साजिद खान – ये बात तो सभी जानते हैं कि बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान और फिल्म डायरेक्टर फराह खान बहुत अच्छे दोस्त है। वहीं, शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान और फराह खान के भाई साजिद खान में भी भाई-बहन का रिश्ता है। गौरी हर साल साजिद को राखी बांधती है।

#Bollywood #rakshabandhan #rakshabandhan2020 #rakhi

 

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending