Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

RAKSHA BANDHAN Spcl : एक में भाई-बहन दूसरे में लवर, इन स्टार्स ने की हैं ऐसी फिल्में

Published

on

Loading

बी टाउन में बॉलीवुड स्टार्स की रोमांटिक जोड़ी को खूब पसंद किया जाता हैं। लेकिन क्या आपको पता हैं, इन स्टार्स ने पर्दे पर भाई-बहन की जोड़ी को भी बखूबी निभाया है। वैसे ऐसा अक्सर अपने फ़िल्मी करियर को बचने के  लिए किया जाता हैं। लेकिन देवानंद से लेकर रणवीर सिंह और प्र‍ियंका चोपड़ा से ऐश्वर्या राय बच्चन जैसे तमाम फेमस सेलेब्स ने पर्दे पर भाई-बहन का रोल निभाकर सबको चौंका दिया था। ये हालांकि स्टार्स की बेहतरीन अदाकारी को पसंद किया गया। आइए रक्षाबंधन के मौके फिल्मों की ऐसी ही जोड़ियों के बारे में जानते हैं जिन्होंने सिनेमाई पर्दे पर भाई-बहन की भूमिका के साथ प्रेमी-प्रेमिका का रोल भी किया।

जीनत अमान और देव आनंद – यह जोड़ी हरे रामा हरे कृष्णा (1971) में भाई-बहन के किरदार में नजर आई थी। इसके बाद  हीरा पन्ना जैसी तमाम हिट फिल्म में दोनों की रोमांटिक जोड़ी को दर्शकों ने हाथोहाथ लिया।

शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय – शाहरुख खान को बॉलीवुड का ‘किंग ऑफ रोमांस’ कहा जाता है। अपने करियर के टॉप में शायद ही कोई एक्ट्रेस शाहरुख की बहन का रोल निभाना पसंद करे। लेकिन साल 2000 में आई फिल्म ‘जोश’ में ऐश्वर्या राय ने शाहरुख के बहन की भूमिका निभाई। इसके बाद दोनों ने ‘देवदास’ में प्रेमी-प्रेमिका का किरदार भी निभाया।

रणवीर सिंह -प्र‍ियंका – गुंडे (2014) और बाजीराव-मस्तानी (2015) जैसी फिल्मों में कपल बनकर रोमांस करने वाले रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा ने जोया अख्तर की मल्टी स्टारर फिल्म ‘दिल धड़कने दो’ में एक भाई-बहन का रोल किया था। वैसे चाहे भाई-बहन हो या प्रेमी-प्रेमिका दोनों की केमिस्ट्री फल्मी पर्दे पर हिट रही है।

सलमान खान और नीलम – साल 1992 में आई फिल्म ‘एक लड़का एक लड़की’ में सलमान खान और नीलम ने प्रेमी-प्रेमिका का रोल निभाया। वहीं 1998 में आई राजश्री प्रोडक्शंस की फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ में दोनों स्टार्स भाई-बहन के किरदार में दिखे थे। ये फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई थी।

दीपिका पादुकोण और अर्जुन रामपाल – साल 2007 में आई फिल्म ‘ओम शांति ओम’ में प्रेमी-प्रेमिका बने दीपिका पादुकोण और अर्जुन की जोड़ी 2010 में आई ‘हाउसफुल’ में बतौर भाई-बहन बनकर नजर आई थी।

करीना-तुषार – तुषार कपूर ने करीना के अपोजिट फिल्म ‘मुझे कुछ कहना’ (2001) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। साल 2008 में रोहित शेट्टी की फिल्म ‘गोलमाल-रिर्टन्स‘ में दोनों स्टार्स ने भाई-बहन का किरदार कर लोगों को खूब हंसाया था।

 Image Copyright : Google

नेशनल

सीएम बने रहेंगे केजरीवाल, कोर्ट ने पद से हटाने वाली याचिका की खारिज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके पद से हटाने की मांग वाली जनहित याचिका हाई कोर्ट ने खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि ऐसी कोई संवैधानिक बाध्यता नहीं है कि अरविंद केजरीवाल अपने पद पर बने नहीं रह सकते हैं। हाई कोर्ट ने कहा कि ये कार्यपालिका से जुड़ा मामला है। दिल्ली के उपराज्यपाल इस मामले को देखेंगे और फिर वह राष्ट्रपति को इस भेजेंगे। इस मामले में कोर्ट की कोई भूमिका नहीं है।

केजरीवाल को सीएम पद से हटाने के लिए याचिका दिल्ली के रहने वाले सुरजीत सिंह यादव ने दी है, जो खुद किसान और सामाजिक कार्यकर्ता बताते हैं। सुरजीत सिंह यादव का कहना था कि वित्तीय घोटाले के आरोपी मुख्यमंत्री को सार्वजनिक पद पर बने रहने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। याचिकाकर्ता सुरजीत ने अपनी याचिका में कहा था कि केजरीवाल के पद पर बने रहने से न केवल कानून की उचित प्रक्रिया में दिक्कत आएगी, बल्कि न्याय प्रक्रिया भी बाधित होगी और राज्य में कांस्टीट्यूशनल सिस्टम भी ध्वस्त हो जाएगा।

याचिका में कहा गया था कि सीएम ने गिरफ्तार होने के कारण एक तरह से मुख्यमंत्री के रूप में अपना पद खो दिया है, चूंकि वह हिरासत में भी हैं, इसलिए उन्होंने एक लोक सेवक होने के कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को निभाने से खुद को अक्षम साबित कर लिया है, अब उन्हें इस मुख्यमंत्री पद पर नहीं बने रहना चाहिए।

 

Continue Reading

Trending