Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यमन में फंसे भारतीयों के लिए कंट्रोल-रूम स्थापित

Published

on

control room-yaman-attack

Loading

तिरुवनंतपुरम। यमन में लगातार बढ़ रहे आंतरिक संघर्ष और अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों के बंद होने के बाद केरल सरकार ने वहां फंसे भारतीय नागरिकों के लिए दिल्ली और तिरुवनंतपुरम में दो नियंत्रण कक्ष शुरू किए। केरल के एक मंत्री ने यह जानकारी दी। केरल में रह रहे लोग मदद के लिए 18004253939 नंबर पर कॉल कर सकते हैं, तथा देश से बाहर रह रहे भारतीय नागरिक 0914712333339 नंबर पर कॉल कर सकते हैं। यमन में काम करने वाले भारतीय नागरिक ईमेल के जरिए भी संबंधित अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं। ये ईमेल हैं- एएमबी डॉट सना एट एमईए डॉट गोव डॉट इन, एचओसी.सना एट एमईए डॉट गोव डॉट इन और मेल एट नोरकारूट्स डॉट नेट।

प्रवासी मामलों के मंत्री केसी जोसेफ ने गुरुवार को कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि यमन, इराक और लीबिया जैसे संघर्ष वाले देशों में काम कर रहे लोग समय रहते चौकन्ने नहीं होते। जोसेफ ने कहा, “इसी महीने की शुरुआत में भारतीय दूतावास ने यमन में भारतीय नागरिकों के लिए ‘ओपन हाउस’ खोलने की घोषणा की थी जहां वे आराम से स्वदेश वापसी के लिए अपना पंजीकरण करा सकते थे। लेकिन तब कोई भी नहीं आया। अब लोग वापस आना चाहते हैं, लेकिन हमें बताया गया है कि यमन में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे बंद कर दिए गए हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “यह नियंत्रण कक्ष इसलिए स्थापित किया गया है, क्योंकि हमारे पास यमन में रह रहे भारतीय नागरिकों के रिश्तेदारों के फोन आ रहे हैं। सबसे बड़ी समस्या यह है कि केंद्र सरकार या राज्य सरकार के पास यमन में रह रहे भारतीय नागरिकों की संख्या के बारे में कोई आंकड़ा नहीं है। आज मैंने यमन में रह रहे कुछ लोगों से बात की। उन्होंने बताया कि वहां बम से हमले हो रहे हैं और वे वापस भी नहीं लौट सकते।”

उत्तर प्रदेश

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे देखें अपना परिणाम

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है। इस बार 10वीं की परीक्षा में 89.55 प्रतिशत तो वहीं 12वीं में 82.60 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं।

छात्र वेबसाइट upresults.nic.in, upmsp.edu.in, upmspresults.up.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते है। यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट की घोषणा के साथ उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) में पंजीकृत हाईस्कूल व इंटर के 55 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म हो गया है।

यूपी बोर्ड 10वीं बोर्ड परीक्षा में रजिस्टर्ड छात्रों की कुल संख्या 29,47,311 और इंटर में 25,77,997 हैं। पिछले साल यूपीएमएसपी यूपी बोर्ड ने 25 अप्रैल को कक्षा 10 और 12 दोनों के लिए परिणाम घोषित किए थे। इस बार पांच दिन पहले परिणाम जारी कर दिया गया है।

Continue Reading

Trending