Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अब रेत के साथ उड़ेंगे चौके-छक्के, दुबई है तैयार एशिया कप-2018 के लिए

Published

on

Loading

नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात आसान भाषा में कहें तो दुबई वाला देश तैयार 2018 में होने वाले एशिया कप की मेज़बानी के लिए तैयार है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। BCCI ने इस बात की जानकारी शुक्रवार को दी कि संयुक्त अरब अमीरात एशिया कप-2018 की मेज़बानी करेगा।

बोर्ड ने बताया कि, संयुक्त अरब अमीरात की ओर से संस्कृति, युवा और सामाजिक विकास मंत्री तथा अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के चेयरमैन शेख नाहयान बिन मुबारक अल-नाहयान ने ईसीबी की ओर से हस्ताक्षर किए हैं। बीसीसीआई की ओर से कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इस मौके पर बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी भी मौजूद थे। शेख नाहयान ने कहा, “यह संयुक्त अरब अमीरात के लिए गर्व का समय है कि वह एशिया कप जैसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। हमारे देश में ऐसे टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले प्रतिस्पर्धी देशों के लोग रहते हैं। ऐसे में हमें लगता है कि हम इस टूर्नामेंट के आयोजन की जिम्मेदारी पाकर सम्मानित हुए हैं। यह संयुक्त अरब अमीरात में होने वाला सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट है।”

अमिताभ ने कहा, “हम बीसीसीआई की ओर से एशिया कप की मेजबानी के लिए ईसीबी का शुक्रिया अदा करते हैं। हम बेहतरीन क्रिकेट टीमों को इस टूर्नामेंट की ट्रॉफी के लिए एक-दूसरे को प्रतिस्पर्धा करते देखेंगे। आशा है कि विश्व भर में क्रिकेट प्रशंसक इस टूर्नामेंट का आनंद लेंगे।”

इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान, भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमें हिस्सा लेंगी। इसमें हिस्सा लेने वाली छठी टीम एशिया क्रिकेट काउंसिल क्वालीफायर की विजेता टीम होगी। एशिया कप-2018 का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में 15 सितम्बर से होगा, जो 28 सितम्बर को समाप्त होगा। इसके मैच अबु धाबी और दुबई में खेले जाएंगे।

अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल ने लेबनान पर किया हवाई हमला, दो हिजबुल्लाह लड़ाके ढेर, तीन नागरिक घायल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इजरायल ने दक्षिणी लेबनान के कई गांवों पर हवाई हमले किए हैं, जिसमें दो हिजबुल्लाह लड़ाके मारे गए और तीन नागरिक जख्मी हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसराइल की फौज ने दो मिसाइलों से बॉर्डर इलाके के ऐता अल-शाब गांव में एक घर को नष्ट कर दिया। हमले में हिजबुल्लाह का एक लड़ाका मारा गया, जबकि दो नागरिक जख्मी हो गए हैं।

एक दूसरे इसराइली युद्धक विमान ने दक्षिणपूर्वी लेबनान के ब्लिडा गांव में एक दो मंजिला घर को निशाना बनाया। इस हमले में हिजबुल्लाह का एक दूसरे सदस्य मारा गया और एक नागरिक जख्मी हो गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इजरायली विमानों और ड्रोनों ने सीमा क्षेत्र के पूर्वी तथा मध्य हिस्सों में पांच कस्बों और गांवों पर सिलसिलेवार हवाई हमले किए, जिससे 17 घरों को नुकसान पहुंचा। इस बीच, हिजबुल्लाह ने पुष्टि की कि उसने कई इजरायली स्थलों पर हमला किया है।

Continue Reading

Trending