Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

उत्तराखंड ने भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कदम उठाया : मुख्यमंत्री

Published

on

Loading

देहरादून, 15 अगस्त (आईएएनएस)| मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने उत्तराखंड में राज्य में बदलाव सुनिश्चित करने के लिए भ्रष्टाचार के विरुद्ध कड़ा कदम उठाया है। रावत ने यहां स्वतंत्रता दिवस समारोह पर परेड ग्राउंड में झंडा फहराया। उन्होंने कहा कि ये सभी पारदर्शी बदलाव विकास और शासन को तेज करेंगे।

स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को याद करते हुए उन्होंने कहा, उत्तराखंड बहादुरों की धरती है और बलिदान हमारी परंपरा है।

उन्होंने कहा कि राज्य के लगभग प्रत्येक परिवार का एक सदस्य सेना में है।

रावत ने इस दौरान अपनी सरकार के प्राथमिक क्षेत्रों के बारे में भी जानकारी दी और कई विकास परियोजनाओं और गरीबों के लिए चलाई जा रही परियोजनाओं के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि राज्य की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) छह गुना बढ़ गई है और प्रति व्यक्ति आय 16,000 रुपये से ज्यादा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों में विकास और रोजगार सृजन के लिए 103 विकास केंद्रों की स्थापना की गई है।

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending