Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

‘कुछ नौकरशाह ईसाइयों को सुअर खाने वाला बुलाते हैं’

Published

on

Loading

पणजी| गोवा में सत्तारूढ़ गठबंधन के नेता कैतु सिल्वा ने सरकारी अधिकारियों पर ईसाई समुदाय के लोगों के साथ ठीक से पेश नहीं आने का आरोप लगाया। उनका कहना वे न सिर्फ उनके साथ अपमानजतक तरीके से पेश आते हैं, बल्कि कुछ अधिकारी तो उन्हें ‘सुअर खाने वाला’ भी बुलाते हैं। गोवा विकास पार्टी (जीवीपी) के नेता व बेनॉलिम विधानसभा क्षेत्र से विधायक सिल्वा ने बुधवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान कहा, “अस्पताल में कुछ सरकारी अधिकारी बेहद घृणित तरीके से बात करते हैं। मुझे कहते हुए शर्म आती है कि कुछ अधिकारियों ने कहा है कि दक्षिण गोवा जिले में स्थित अस्पताल सिर्फ सुअर खाने वालों को बचाने के लिए है।”

बेनॉलिम विधानसभा दक्षिण गोवा के सालेसेट उप जिला में स्थित है, जहां ईसाई सबसे अधिक संख्या में मौजूद हैं।

गोवा के ईसाई समुदाय के खानपान में सुअर का मांस सामान्य रूप से शामिल है। राज्य की जनसंख्या में 26 फीसदी आबादी ईसाइयों की है।

सिल्वा ने यह भी कहा कि कुछ नौकरशाह ईसाई समुदाय के लोगों की खान-पान की विशिष्टता के कारण उनका विरोध करते हैं।

उन्होंने विधानसभा को बताया कि वह ऐसे एक अधिकारी की पहचान कर सकते हैं, लेकिन उनका नाम नहीं लिया।

विधायक ने कहा, “ऐसे कुछ शब्द एक सरकारी अधिकारी ने इस्तेमाल किए थे। ऐसे शब्द इसलिए इस्तेमाल किए गए, क्योंकि वे सुअर का मांस खाते हैं? अधिकारियों को यह नहीं कहना चाहिए। मुझे पता है वह अधिकारी कौन है?”

प्रादेशिक

बिहार: पटना जंक्शन के सामने होटल में लगी भीषण आग, तीन की मौत, चार झुलसे

Published

on

Loading

पटना। बिहार की राजधानी पटना में रेलवे जंक्शन के सामने बहुमंजिला पाल होटल में आग लग गई। आग के कारण कई लोग अंदर ही फंस गए। अब तक होटल से तीन शवों को निकाला जा चुका है। मृतकों में एक युवक व दो युवतियां हैं। वहीं चार लोगों बुरी तरह से झुलस गए हैं। इन्हें पीएमसीएच में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है अभी भी कई लोग अंदर फंसे हुए हैं।

आग की घटना गुरुवार सुबह करीब 11 बजे की है। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। पूरी बिल्डिंग आग की लपटों और धुंए से घिर गई है। आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। होटल के सामने पुल पर वाहनों का जाम लग गया। आग इतनी भयावह है कि उसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड कर्मियों के इंतजाम नाकाफी बने हुए हैं। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद है। आग की लपटों का होटल के नजदीक बिल्डिंग में फैलने का खतरा बना हुआ है।

अग्निशमन विभाग के डीआईजी मृत्युंजय कुमार भी घटनास्थल पर मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल आग पर लगभग काबू पा लिया गया है। होटल के अंदर कमरों की तलाशी की जा रही है कि कहीं कोई इसमें फंसा तो नहीं है। उन्होंने बताया होटल से करीब 25 लोगों का रेस्क्यू किया गया है। उन्होंने कहा कि पाल होटल में लगी आग की जानकारी उन्हें करीब 11 बजे मिली थी।

स्थानीय लोगों का कहना है कि किचन में लगी आग ने चार मंजिला इमारत को अपनी जद में ले लिया। ऊपर के फ्लोर पर नाश्ता कर रहे लोग इसकी चपेट में आ गए। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के होटल और दुकानों के लोग बाहर निकलकर सड़क पर आ गए। फायर ब्रिगेड की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लोगों को बाहर निकालने में जुटी हुई है।

Continue Reading

Trending